जानिये बरेली में बर्तन व्यापारी का बिजली कनेक्शन विभाग ने क्यों काटा और फिर कुछ देर बाद जोड़ दिया

Bareilly Electricity Department Cut Connection Pot Trader उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बुधवार को बिजली विभाग के अधिकारियों पर एक मकान मालिक से साठगांठ कर मकान खाली कराने के लिए बिजली कनेक्शन काटने का आरोप लगाया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 05:10 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 05:10 PM (IST)
जानिये बरेली में बर्तन व्यापारी का बिजली कनेक्शन विभाग ने क्यों काटा और फिर कुछ देर बाद जोड़ दिया
आरोप है कि उन्होंने किरायेदारों को नोटिस देकर मकान मालिकों की अनापत्ति मांगी है, जो असंवैधानिक है।

बरेली, जेएनएन। Bareilly Electricity Department Cut Connection Pot Trader : उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार मंडल के पदाधिकारियों ने बुधवार को बिजली विभाग के अधिकारियों पर एक मकान मालिक से साठगांठ कर मकान खाली कराने के लिए बिजली कनेक्शन काटने का आरोप लगाया है। आरोप है कि उन्होंने किरायेदारों को नोटिस देकर मकान मालिकों की अनापत्ति मांगी है, जो असंवैधानिक है। महानगर महामंत्री राजेश जसोरिया ने बताया कि मोहम्मद राकिब की 35 वर्षों पुरानी बर्तनों की दुकान पर पुराना बिजली कनेक्शन है। मकान मालिक के कहने पर उपखंड अधिकारी ने पहले एक नोटिस जारी किया और उसके बाद कनेक्शन कटवा दिया। इसकी शिकायत जब अधीक्षण अभियंता नगर विकास सिंघल से की गई तो उन्होंने तत्काल बिजली कनेक्शन जोड़ने के निर्देश दिए। इस मौके पर राजेंद्र गुप्ता, संजीव चांदना, राजकुमार अग्रवाल, दुर्गेश खटवानी, मोहसिन आलम आदि मौजूद रहे।

ठेकेदारों ने नगर आयुक्त के सामने रखी समय पर भुगतान की मांग : समय से भुगतान नहीं मिल पाने और इससे निर्माण कार्यों में दिक्कतों का हवाला देते हुए नगर निगम कान्ट्रैक्टर वेलफेयर एसोसिएशन ने बुधवार को नगर आयुक्त अभिषेक आनंद को ज्ञापन सौंपा। ठेकेदारों ने दिवाली से पहले भुगतान की मांग नगर आयुक्त से की है। एसोसिएशन अध्यक्ष धर्नेश सोना ने कहा कि लेखाधिकारी व मुख्य नगर लेखा परीक्षक नगर निगम के निर्माण विभाग की पत्रावलियों में जबरन आपत्तियां लगाकर भुगतान रोक रहे हैं। यही नहीं भुगतान होने से पहले आडिट कर अनावश्यक तरीके से आपत्तियां लगाकर भुगतान रोक रहे हैं। पिछले कई महीनों का भुगतान अटका होने की वजह से आवश्यक निर्माण कार्य प्रभावित हो रहा है। ठेकेदारों ने नगर आयुक्त से लेखा विभाग की भुगतान प्रक्रिया पारदर्शी बनाने और दिवाली से पहले भुगतान की मांग की है। महासचिव जावेद सिद्दीकी ने ठेकेदारों से बताया कि नगर निगम में ठेकेदारों के बैठने के लिए जगह भी नहीं है, ऐसे में जगह चिह्नित की जानी चाहिए।

chat bot
आपका साथी