जागरण स्पेशल : जानिए किस तरह बच्चों को बिगाड़ रहा था बिना लाइसेंस का ये बार, Bareilly News

कई सालों से शहर में खुलेआम चल रहे हुक्का बार पर दैनिक जागरण टीम द्वारा किए गए खुलासे के बाद प्रशासन की नींद टूट गई। हुक्का बार को लेकर कमिश्नर ने अफसरों को चेतावनी दी।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Sun, 22 Sep 2019 11:21 AM (IST) Updated:Sun, 22 Sep 2019 05:42 PM (IST)
जागरण स्पेशल : जानिए किस तरह बच्चों को बिगाड़ रहा था बिना लाइसेंस का ये बार, Bareilly News
जागरण स्पेशल : जानिए किस तरह बच्चों को बिगाड़ रहा था बिना लाइसेंस का ये बार, Bareilly News

जेएनएन, बरेली : कई सालों से शहर में खुलेआम चल रहे हुक्का बार पर दैनिक जागरण टीम द्वारा किए गए खुलासे के बाद आखिरकार शासन प्रशासन की नींद टूट गई। हुक्का बार को लेकर कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने अफसरों को कार्रवाई न करने पर चेतावनी दी। जिस पर शनिवार को खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग ने कई रेस्टोरेंट में कार्रवाई की।

द एक्यूरेंस रेस्टोरेंट को नोटिस

अभिहित अधिकारी धर्मराज मिश्र अपनी टीम के साथ सबसे पहले डीडीपुरम स्थित द एक्यूरेंस रेस्टोरेंट पहुंचे। टीम को देखकर वहां भगदड़ मच गई। टीम ने जांच शुरू की तो वहां पर अलमारी में हुक्के के साथ निकोटिन युक्त फ्लेवर मिले। नोटिस दिए जाने की तैयारी है।

बर्थडे पार्टी में परोसा जा रहा था हुक्का

इसके बाद फूड विभाग टीम डीडीपुरम स्थित अपनी टपरी रेस्टोरेंट पहुंची। जहां बच्चों की बर्थडे पार्टी चल रही थी। टीम अंदर पहुंची तो पार्टी में भगदड़ मच गई। जो बच्चे थे वह भाग खड़े हुए। इस दौरान रेस्टोरेंट मालिक शिवम गुप्ता ने हुक्के केबिन में छिपा दिए। बाद में टीम ने तलाशी शुरू की तो करीब एक दर्जन हुक्के और भारी तादात में निकोटिन युक्त के साथ फ्लेवर मिला।

फर्जी निकला लाइसेंस तो रेस्टोरेंट हुआ सीज 

अधिकारियों ने लाइसेंस मंगाकर चेक किया तो पता चला कि लाइसेंस फर्जी है। जिसके बाद टीम ने हुक्का व तंबाकू कब्जे में लेकर रेस्टोरेंट सीज कर दिया। पूछताछ के बाद फूड अधिकारी ने जब लाइसेंस देखा तो वह महज सप्लाई का था। इसी दौरान रेस्टोरेंट का मालिक व उसके परिजन भड़क गए। विरोध जताने लगे

ब्रू बैरी रेस्टोरेंट में मिले टूटे हुक्के, जताई नाराजगी

उसके बाद फूड विभाग टीम एसएसडी प्लाजा स्थित ब्रू बैरी रेस्टोरेंट पहुंची। तलाशी के दौरान रेस्टोरेंट के अंदर कुछ टूटे हुए हुक्के मिलने पर फूड अधिकारी ने नाराजगी जताई तो रेस्टोरेंट मालिक ने कहा वह पहले हुक्का पिलाता था अब नहीं। लेकिन, देर रात इंस्पेक्टर प्रेमनगर ने छापामारा तो हुक्का बार चलता मिला। दो हुक्के और साठ लोग बैठे मिले।

नशे के गिरफ्त में अा रहे स्कूल कॉलेज के छात्र छात्राएं 

पिछले कई सालों से शहर में बड़े पैमाने पर फूड रेस्टोरेंट की आड़ में हुक्का बार का अवैध कारोबार चल रहा है। हालात यह हैं कि युवा तो नशे की गिरफ्त में फंस ही रहे हैं स्कूल कोचिंग जाने वाले छात्र-छात्रएं भी इसकी लत की जद में आते जा रहे हैं। इतना ही नहीं हुक्का ने घरों में भी अपने पैर पसार लिए हैं। पैसे वाले लोग अब खुद के स्टेटस को दिखाने के लिए हुक्के को घर पर भी रखने लगे हैं। इसके लिए वह दुबई सऊदी अरब जैसे देशों से महंगे हुक्का ला रहे हैं। शौक से शुरु होने वाला हुक्का आज के युवाओं में नशे की लत डाल रहा है। एक घंटे के हुक्के के लिए पांच से छह सौ रुपये देना पड़ता है।

कमिश्नर की चेतावनी के बाद जागा विभाग, की कार्रवाई 

थाने में समाधान दिवस पर लोगों ने हुक्का बार की शिकायत की तो डीआइजी राजेश पाण्डेय ने इंस्पेक्टर बलबीर सिंह को फोन पर फटकार लगाते हुए कहा कि हुक्का बार अब बंद नहीं हुआ तो कार्रवाई तय समझो। इस दौरान मौजूद कमिश्नर रणवीर प्रसाद ने भी चेतावनी दी थी।

chat bot
आपका साथी