Unani Medical College : बरेली में यूनानी मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए जमीन पर चली जेसीबी

Unani Medical College शहर के पहले यूनानी मेडिकल कालेज निर्माण के लिए हजियापुर में जेसीबी दिनभर मैदान को साफ करती रही। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने पहुंचकर जायजा लिया। अब यहां निर्माण शुरू कराए जाएंगे। यूनानी मेडिकल कालेज का पीएमजेवीके के तहत हजियापुर में निर्माण होना है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 19 Sep 2021 12:57 PM (IST) Updated:Sun, 19 Sep 2021 12:57 PM (IST)
Unani Medical College : बरेली में यूनानी मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए जमीन पर चली जेसीबी
बरेली में यूनानी मेडिकल कालेज के निर्माण के लिए जमीन पर चली जेसीबी

बरेली, जेएनएन। Unani Medical College : शहर के पहले यूनानी मेडिकल कालेज निर्माण के लिए हजियापुर में जेसीबी दिनभर मैदान को साफ करती रही। लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों ने पहुंचकर जायजा लिया। अब यहां निर्माण शुरू कराए जाएंगे।

यूनानी मेडिकल कालेज का प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम (पीएमजेवीके) के तहत हजियापुर में निर्माण होना है। डीएम नितीश कुमार की समीक्षा होने के बाद 18 सितंबर से यहां निर्माण कार्य शुरू होना था। नगर निगम को यहां सालों से इकट्ठा हो चुके कूड़े और अतिक्रमण को हटाना था।

शनिवार को जेसीबी चली, कूड़े के बचे हुए ढेर को हटाया गया। दोपहर तक लोक निर्माण विभाग के अधिकारी भी पहुंचे। जल्द ही यहां निर्माण शुरू करवा दिए जाएंगे। हैदराबाद की कंपनी को टेंडर गया है निर्माण का टेंडर। योगी शासन में भले ही तेजी मिली, लेकिन चार साल से लैंड यूज के चक्कर में इसकी पहली ईट नहीं रखी सकी है।

बरेली विकास प्राधिकरण बोर्ड ने लैंड यूज बदलने का प्रस्ताव शासन को भेजा है। स्वीकृत होने के बाद लैंड यूज भी बदल लिया गया है। दरअसल, तीन साल पहले नगर निगम ने हजियापुर में 27 हजार वर्ग मीटर जमीन यूनानी मेडिकल कालेज के नाम ट्रांसफर की थी।

अगस्त 2019 में पीएमजेवीके की जिला स्तरीय समिति ने यूनानी मेडिकल कालेज के प्रस्ताव को अपनी संस्तुति के साथ लखनऊ भेज दिया। यूनानी मेडिकल कालेज की बिल्डिग बनाने को 129.5 करोड़ का फंड स्वीकृत किया है। पहली किस्त के 29 करोड़ रुपये भी जारी हो गए।

हमारी कोशिश है कि यूनानी मेडिकल कालेज जल्दी बरेली को मिले। इसलिए कार्यदायी संस्था को निर्माण शुरू कराने के लिए कहा है। - नितीश कुमार, डीएम बरेली

chat bot
आपका साथी