Ram mandir Bhumi Pujan : सि‍ंंगापुर और अमेरिका तक गूंजा जय श्री राम, दीप जलाकर मनाई दिवाली

अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कर रहे थे तब वहां का नजारा स‍िंंगापुर और अमेरिका में रह रहे बदायूं के लोग भी ऑनलाइन देख रहे थे।

By Abhishek PandeyEdited By: Publish:Wed, 05 Aug 2020 09:52 PM (IST) Updated:Wed, 05 Aug 2020 09:52 PM (IST)
Ram mandir Bhumi Pujan : सि‍ंंगापुर और अमेरिका तक गूंजा जय श्री राम, दीप जलाकर मनाई दिवाली
Ram mandir Bhumi Pujan : सि‍ंंगापुर और अमेरिका तक गूंजा जय श्री राम, दीप जलाकर मनाई दिवाली

बदायूं, जेएनएन : भगवान राम के प्रति श्रद्धा और आस्था विदेशों तक है। अयोध्या में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन कर रहे थे, तब वहां का नजारा स‍िंंगापुर और अमेरिका में रह रहे बदायूं के लोग भी ऑनलाइन देख रहे थे। घरों में भगवान राम की पूजा-अर्चना की और दीप सजाकर दिवाली भी मनाई। मोबाइल पर परिवार के लोगों से वहां के अनुभव को भी साझा किया। बताया कि भले ही इस समय भारत में नहीं हैं, लेकिन राम मंदिर निर्माण शुरू हो जाने से गर्व की अनुभूति हो रही है।

बिल्सी के मूल निवासी उपेंद्र माहेश्वरी ङ्क्षसगापुर में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। परिवार के साथ वह पिछले 12 साल से वहां रह रहे हैं। अयोध्या में जब मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन चल रहा था वहां भी परिवार के साथ सीधा प्रसारण देख रहे थे। उन्होंने पत्नी सारिका और बच्चों अंश और आरुष के साथ पूरे घर को दीपों से सजाकर दिवाली मनाई। दूरभाष पर उन्होंने बताया कि ङ्क्षसगापुर में भारतीय लोगों की पूरी कॉलोनी है। पूरी कॉलोनी में दीपोत्सव मनाया गया। सभी ने एक-दूसरे को राम मंदिर निर्माण शुरू होने की बधाई दी। उन्होंने बताया कि मंदिर आंदोलन तो लंबे समय से चल रहा था, लेकिन मंदिर निर्माण शुरू हो जाना बड़ी बात है। इस बार भारत आएंगे तो परिवार सहित अयोध्या जाकर रामलला के दर्शन जरूर करेंगे। शहर के शिवपुरम रीतेश माहेश्वरी इन दिनों अटलांटा, अमेरिका में सॉफ्टवेयर इंजीनियर हैं। घर में भगवान राम की पूजा करके मंदिर निर्माण शुरू होने की खुशी मनाई। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी निधि कल से ही उत्साहित थीं। कल भी उन्होंने मोबाइल पर परिवार के लोगों से बात कर यहां की तैयारी के बारे में पूछा था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भूमि पूजन कार्यक्रम को भी परिवार के साथ ऑनलाइन देखा। उन्होंने बताया कि भले ही इस समय भारत में नहीं हैं, लेकिन अयोध्या में मंदिर निर्माण शुरू होने पर मन प्रसन्न हो गया है। उन्होंने बताया कि अमेरिका में रह रहे भारत के अन्य लोगों ने भी घरों में पूजा-अर्चना की और खुशी को एक-दूसरे से साझा किया। अब तो रामलला के दर्शन करने की उत्सुकता बढ़ गई है।  

chat bot
आपका साथी