जानिए महिला अपराध को लेकर बरेली के इस थाने की पुलिस की क्योंं हो रही फजीहत, पढ़िए ये रिपोर्ट

इन दिनों इज्जतनगर थाने की पुलिस को महिलाओं की सुनवाई करने उनसे पूछताछ करने या फिर दबिश देने में होने वाली फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। हालात उस वक्त और भी खराब हो जाते है जब किसी महिला को काबू करना होता है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 27 Jan 2021 07:55 AM (IST) Updated:Wed, 27 Jan 2021 07:55 AM (IST)
जानिए महिला अपराध को लेकर बरेली के इस थाने की पुलिस की क्योंं हो रही फजीहत, पढ़िए ये रिपोर्ट
महिला दारोगा की कमी से जूझ रहा इज्जतनगर पुलिस स्टेशन

बरेली, जेएनएन। Bareilly Police : इन दिनों इज्जतनगर थाने की पुलिस को महिलाओं की सुनवाई करने उनसे पूछताछ करने या फिर दबिश देने में होने वाली फजीहत का सामना करना पड़ रहा है। हालात उस वक्त और भी खराब हो जाते है जब किसी महिला को काबू करना होता है। इज्जतनगर पुलिस को इस स्थिति का सामना इसलिए करना पड़ रहा है कि उनके यहा महिला दारोगा की कमी है। थाने के पुलिस कर्मियों की मानें तो वर्तमान में एक ही महिला दारोगा के भरोसे इज्जतनगर थाना चल रहा है। 

चार महीने पहले तैनात थी चार महिला दारोगा 

इसी थाने में चार महीने पहले चार महिला दारोगा तैनात थी। जिसके बाद थाने स्तर पर और महिला दारोगा की मांग को अफसरों के सामने रखा गया था। लेकिन इसी बीच हालात ऐसे बदले की चार से अब एक ही महिला दारोगा थाने में बची। दरअसल जब महिला दारोगा कम होने की बात अफसरों के बीच रखी गई। उसी दौरान एक महिला दारोगा का स्थानांंतरण बारादरी थाने में हो गया। जिसके बाद एक मामले में एसएसपी ने थाने में तैनात दूसरी महिला दारोगा को शिकायत मिलने पर निलंबित कर दिया। जिसके बाद थाने में दो ही महिला दारोगा बची। 

तीसरी महिला दारोगा को किया लाइन हाजिर 

हाल ही में एसएसपी ने इसी थाने में तैनात एक और महिला दारोगा को दो दिन पहले लाइन हाजिर कर दिया। जिस महिला दारोगा को लाइन हाजिर किया गया उनका नाम गुडवर्क कराने के लिए मुखबिर को चोरी की बाइक गिफ्ट करने के मामले में सामने आया था। क्योंंकि जिस मुखबिर को उन्होंने बाइक उपहार में दी थी उसी बाइक से मुखबिर ने लूट की घटना को अंजाम दिया और  वह पकड़ा गया। जिसके बाद सारा मामला अफसरों के सामने खुलकर आ गया। हालांकि मामले में एसएसपी ने कार्रवाई जांच के बाद ही की है।  

अब एक महिला दारोगा के भरोसे चल रहा काम   

जिसके बाद अब इज्जतनगर थाना में सिर्फ एक महिला दारोगा शशी बची है। जिनसे महिलाओं की सुनवाई, पूछताछ के साथ दबिश के दौरान महिलाओं को काबू करने का कार्य कराया जा रहा है। जिसमें पुलिस के पसीने छूट रहे है। सबसे ज्यादा फजीहत महिला अपराध के दौरान महिलाओं से पूछताछ में हो रही है, वहीं थाने में अन्य काम काज भी हो रहा है। 

chat bot
आपका साथी