ITR Factory : सैकड़ोंं करोड़ की कंपनी के बॉयलर मामले में केंद्रीय मंत्री ने लिखा एसएसपी को पत्र, बोले- बॉयलर और चिमनी का कराए भौतिक सत्यापन

ITR Factory : सैकड़ोंं करोड़ की कंपनी के बॉयलर मामले में केंद्रीय मंत्री ने लिखा एसएसपी को पत्र

Indian Turpentine and Rosin Company Limited News आइटीआर फैक्ट्री से गायब बॉयलर का रोजिन फैक्ट्री में भौतिक सत्यापन कराने के लिए केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कमिश्नर रणवीर प्रसाद और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण को पत्र लिखा है।

Ravi MishraThu, 25 Feb 2021 09:51 AM (IST)

बरेली, जेएनएन। Indian Turpentine and Rosin Company Limited News : आइटीआर फैक्ट्री से गायब बॉयलर का रोजिन फैक्ट्री में भौतिक सत्यापन कराने के लिए केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कमिश्नर रणवीर प्रसाद और एसएसपी रोहित सिंह सजवाण को पत्र लिखा है। पूर्व कारखाना प्रबंधक केबी अग्रवाल ने केंद्रीय मंत्री से मुलाकात करके कहा था कि जिस बॉयलर को आइटीआर से हटाकर सुपीरियर इंडस्ट्री में स्थापित करने के आरोप लगे हैं, उनका भौतिक सत्यापन होना चाहिए।

उन्होंने कहा है कि बॉयलर को स्थापित करने के लिए पंप की फाउंडेशन छह फिट गहरी जमीन खोदकर बनाई जाती थी। जिन पर इन्हें ग्राउट किया जाता था। इनकी चिमनी भी बड़ी और ऊंची थी। लिखा कि सन 2003 में एल्कोहल प्लांट सुपीरियर इंडस्ट्रीज को सौंपने के समय से रोजिन प्लांट का प्रोडक्शन बंद है। यदि लंकाशायर बॉयलर रोजिन प्लांट आइटीआर में स्थापित थे तो उनकी फाउंडेशन तथा चिमनी अभी भी रोजिन प्लांट में होनी चाहिए जो नहीं है।

लिहाजा, लंकाशायर बॉयलरों की फाउंडेशन तथा चिमनी वर्तमान आइटीआर कंपनी में होने अथवा न होने की पुष्टि की जाए। बता दें कि आइटीआर से दो लंकाशायर बॉयलर गायब होने के मामले में सिटी मजिस्ट्रेट मदन कुमार की ओर से आइटीआर के पूर्व कारखाना प्रबधंक केबी अग्रवाल के खिलाफ सीबीगंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया गया था। विजिलेंस और सिटी मजिस्ट्रेट की ओर से कराई गई जांच में इस बात की पुष्टि हुई थी कि आइटीआर में जो दो लंकाशायर बॉयलर लगे थे वह गलत तरीके से सुपीरियर में स्थापित कराए गए। जांच में कई लोगों के नाम सामने आए। फिलहाल, केबी अग्रवाल पर शिकंजा कस गया है।

अभी इस संबंध में हमें कोई पत्र नहीं मिला है। पत्र मिलने के बाद उसका अवलोकन किया जाएगा। मामले की विवेचना चल रही है। - साद मिया खान, सीओ सेकंड 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.