Gallantry Award : हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को मारने वाले आइटीबीपी के असिस्टेंट कमांडेट अनुराग सिंह नई दिल्ली के गणतंत्र दिवस समारोह में होंगे सम्मानित

Gallantry Award गणतंत्र दिवस के मौके पर हर साल उन बहादुर जवानोंं को सम्मानित किया जाता है जिन्होंने अदम्य साहस का परिचय देते हुए दुश्मनों को धूल चटाई होती है। इस साल भी ऐसे ही जवानों को दिल्ली में सम्मानित किया जाएगा।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Tue, 26 Jan 2021 06:00 AM (IST) Updated:Tue, 26 Jan 2021 05:33 PM (IST)
Gallantry Award : हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को मारने वाले आइटीबीपी के असिस्टेंट कमांडेट अनुराग सिंह नई दिल्ली के गणतंत्र दिवस समारोह में होंगे सम्मानित
17 पदाधिकारियों को भी गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित किया जाएगा।

बरेली, जेएनएन। Gallantry Award : साल 2017 में अपने अदम्य साहस और शौर्य के साथ हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को मार गिराने वाले आइटीबीपी के असिस्टेंट कमांडेंट अनुराग सिंह को गैलेंट्री अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। उन्हें आज ये अवार्ड नई दिल्ली में आयोजित हो रहे गणतंत्र दिवस समारोह में प्रदान किया जाएगा। इसके अलावा भारत तिब्बत सीमा पुलिस के 17 पदाधिकारियों को भी गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मानित किया जाएगा।   

दुश्मनों को चटाई थी धूल  

गणतंत्र दिवस के मौके पर हर साल उन बहादुर जवानोंं को सम्मानित किया जाता है जो अपने अदम्य साहस का परिचय देते हुए दुश्मनों को धूल चटाते है। इस साल भी ऐसे ही जवानों को दिल्ली में सम्मानित किया जा रहा है। इन्हीं में से एक है भारत तिब्बत सीमा पुलिस यानि आइटीबीपी के असिस्टेंट कमांडेट अनुराग कुमार सिंह। जोइस समय बुखारा कैंप में तैनात हैं। अनुराग ने राष्ट्रीय राइफल के साथ मिलकर हिजबुल मुजाहिदीन के दो आतंकियों को मार गिराया था। उनके इस असाधारण साहस, सजगता और नेतृत्व क्षमता के लिए उन्हें सम्मानित किया जा रहा है।

chat bot
आपका साथी