बरेली में आठ हजार वर्ग मीटर में बनेगा आइटी पार्क

शहर में प्रस्तावित साफ्टवेयर टेक्नोलाजी पार्क के लिए उद्योग निदेशक कानपुर और यूपी इलेक्ट्रानिक्स कारपोरेशन लि. के अफसरों की सक्रियता बढ़ी है। आठ हजार वर्गमीटर भूमि पर बनने वाले आइटी पार्क का खाका खींचने के लिए कमिश्नर आर. रमेश कुमार ने अधिकारियों के साथ शुक्रवार को विचार मंथन किया। पार्क के लिए 10 करोड़ रुपये की मंजूरी के बाद अब रजिस्ट्री होनी है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 25 Jun 2021 06:32 PM (IST) Updated:Fri, 25 Jun 2021 06:32 PM (IST)
बरेली में आठ हजार वर्ग मीटर में बनेगा आइटी पार्क
बरेली में आठ हजार वर्ग मीटर में बनेगा आइटी पार्क

बरेली, जेएनएन : शहर में प्रस्तावित साफ्टवेयर टेक्नोलाजी पार्क के लिए उद्योग निदेशक कानपुर और यूपी इलेक्ट्रानिक्स कारपोरेशन लि. के अफसरों की सक्रियता बढ़ी है। आठ हजार वर्गमीटर भूमि पर बनने वाले आइटी पार्क का खाका खींचने के लिए कमिश्नर आर. रमेश कुमार ने अधिकारियों के साथ शुक्रवार को विचार मंथन किया। पार्क के लिए 10 करोड़ रुपये की मंजूरी के बाद अब रजिस्ट्री होनी है।

आइटीआर फैक्ट्री की गाटा संख्या 277 पर आइटी पार्क का प्रोजेक्ट फानइल हो गया है। यूपी इलेक्ट्रानिक्स कारपोरेशन लि. के पक्ष में होने वाली रजिस्ट्री के बाद निर्माण कार्य शुरू कराए जाएंगे। जमीन खरीदने के लिए 10 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति शासन से हो चुकी है। जिला प्रशासन को अभी फंड ट्रांसफर होने का इंतजार है। बैठक में बताया गया कि बरेली में आइटी पार्क के लिए 27 मार्च को कैबिनेट मंजूरी मिली थी। विशेष सचिव ऋषिरेंद्र कुमार ने उद्योग निदेशक कानपुर के ध्यानार्थ पत्र जारी किया है जिसमें बरेली के आइटी पार्क की स्वीकृति के बाद भूमि खरीदने के लिए 10 करोड़ रुपये की वित्तीय स्वीकृति दी गई है। रजिस्ट्री के बाद शुरू होंगे निर्माण

आइटी पार्क के लिए कंपनी एक्ट के तहत बोर्ड गठन करके शक्ति हस्तांतरित करनी है। कमिश्नर आर. रमेश कुमार ने कहा कि बोर्ड गठन जल्दी करा लिया जाए। रजिस्ट्री प्रक्रिया होने के बाद आइटी एवं इलेक्ट्रानिक्स कारपोरेशन लि. को जल्दी निर्माण शुरू कराने चाहिए। ताकि आइटी फील्ड के एक्सपर्ट बरेली में तैयार हो सके। यहां बने साफ्टवेयर पूरे देश के आइटी उद्योग को आगे बढ़ाने वाले होंगे। बरेली के लिए यह बड़ी उपलब्धि होगी।

chat bot
आपका साथी