बरेली के जेई को निलंबित व ठेकेदार को काली सूची में डालने के निर्देश

डीएम नितीश कुमार ने शुक्रवार को विधायक डा. डीसी वर्मा के साथ गांव उनासी में बन रहे मिनी स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग होता मिला।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 24 Sep 2021 09:30 PM (IST) Updated:Fri, 24 Sep 2021 09:30 PM (IST)
बरेली के जेई को निलंबित व ठेकेदार को काली सूची में डालने के निर्देश
बरेली के जेई को निलंबित व ठेकेदार को काली सूची में डालने के निर्देश

जागरण संवाददाता, बरेली : डीएम नितीश कुमार ने शुक्रवार को विधायक डा. डीसी वर्मा के साथ गांव उनासी में बन रहे मिनी स्टेडियम का निरीक्षण किया। इस दौरान निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग होता मिला। मामले में उन्होंने जेई को तत्काल प्रभाव से निलंबित करने व ठेकेदार को काली सूची में डालने के निर्देश दिए। दोषी पाए जाने पर मुकदमा दर्ज कराने को कहा।

गांव उनासी में मिनी स्टेडियम का निर्माण कराया जा रहा है। यहां मौरंग के स्थान पर रेत व पीला ईटों का प्रयोग किया जा रहा था। निरीक्षण को पहुंचे डीएम घटिया निर्माण सामग्री देख भड़क उठे। उन्होंने निर्माण कार्य रुकवा दिया। ईंट व रेत को कट्टे में भरकर अपने साथ ले गए। डीएम ने मामले में सीडीओ चंद्र मोहन गर्ग को जेई को निलंबित करने के निर्देश दिए। कहा कि जांच में दोषी पाए जाने पर जेई के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराएं। मिनी स्टेडियम का निर्माण कराने वाले ठेकेदार को काली सूची में डाला जाए। उससे निर्माण की धनराशि वसूली जाए। इसके बाद जिलाधिकारी ने चिटोली गांव स्थित कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय व स्कूल तक जाने वाले रोड व पुलिया के निर्माण का भी जायजा लिया। विद्यालय के बीच में लगे ट्रासफार्मर को हटाने के निर्देश दिए। प्रधानाचार्य मीनाक्षी त्रिपाठी ने बताया कि इंटर कालेज के निर्माण का प्रस्ताव पास हो चुका है। कालेज निर्माण के लिए कुछ जमीन कम पड़ रही थी। गांव के सुधाशु शर्मा और पोशाकी लाल ने इसके लिए जमीन दान में दी है। अब इंटर कालेज के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है। इस दौरान विधायक डा. डीसी वर्मा, सीडीओ चंद्र मोहन गर्ग, एसडीएम कमलेश कुमार सिंह, विधायक प्रतिनिधि संजय चौहान, प्रधान विद्याराम मौर्य आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी