साइबर ठगी के मामलों की अलग से सुनवाई के निर्देश हवा में, नहीं शुरु हो सकी नई व्यवस्था

साइबर ठगी के बढ़ते मामलों को देखते हुए एसएसपी कार्यालय में अलग से सुनवाई होनी थी। एसएसपी ने इस बावत एसपी क्राइम सुशील कुमार को निर्देश दिए थे। बावजूद अभी तक सुनवाई नहीं शुरू हो सकी है । लॉकडाउन के बाद साइबर ठगी के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है।

By Sant ShuklaEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 01:00 PM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 01:48 PM (IST)
साइबर ठगी के मामलों की अलग से सुनवाई के निर्देश हवा में, नहीं शुरु हो सकी नई व्यवस्था
जिले में लॉकडाउन के बाद साइबर ठगी के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है।

बरेली, जेएनएन।  साइबर ठगी के बढ़ते मामलों को देखते हुए एसएसपी कार्यालय में अलग से सुनवाई होनी थी। एसएसपी ने इस बावत एसपी क्राइम सुशील कुमार को निर्देश दिए थे। बावजूद अभी तक सुनवाई नहीं शुरू हो सकी है जबकि जिले में लॉकडाउन के बाद साइबर ठगी के मामलों में बढ़ोत्तरी देखी गई है। 

बता दें कि साइबर ठगी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। एसएसपी कार्यालय में औसतन 15 से 20 शिकायतें हर रोज आ रही हैं। बढ़ती शिकायतों को देखते हुए एसएसपी ने एसपी क्राइम सुशील कुमार को सुनवाई के लिए अलग से पुलिसकर्मी की ड्यूटी तय करने के निर्देश दिए थे। अभी तक साइबर क्राइम से जुड़े मामलों की सुनवाई एसएसपी के कैंप कार्यालय पर होती है। वहीं साइबर सेल की टीम बैठती है। लेकिन, इस कार्यालय की जानकारी अधिक लोगों को नहीं है। शिकायतकर्ता सीधे एसएसपी के पास शिकायत लेकर पहुंचता है। इसी पर एसएसपी ने कैंप कार्यायल में बैठ रही साइबर सेल टीम के एक सदस्य को एसएसपी कार्यालय में अलग से बैठाने की बात कही थी। सोमवार से यह व्यवस्था शुरू हो जानी थी लेकिन शुक्रवार तक यह व्यवस्था शुरू नहीं हो सकी। इस बारे में एसपी क्राइम सुशील कुमार का कहना है कि साइबर सेल में तैनात एक कर्मी को हाल में ही दूसरी जगह तैनाती दे दी गई है। स्टाफ की कमी के चलते अभी व्यवस्था शुरू नहीं हो सकी है। जल्द ही स्टाफ की कमी को पूरा किए जाने के बाद एसएसपी कार्यालय में सुनवाई के लिए अलग से पुलिसकर्मी बैठने लगेगा।

chat bot
आपका साथी