बरेली में पति-पत्नी के झगडे़ में दरोगा लाइन हाजिर, इंस्पेक्टर इज्ज्जतनगर को मिला अल्टीमेटम, जानिए क्या रही वजह

Daroga Line Hazir in Husband-Wife Dispute in Bareilly पति-पत्नी के झगड़े में इज्जतनगर पुलिस भी मुश्किल में पड़ गई है। फैमिली कोर्ट ने इंस्पेक्टर को तीन दिन पूर्व परतापुर चौधरी निवासी विपक्षी इश्हाक को गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 02:48 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 02:48 PM (IST)
बरेली में पति-पत्नी के झगडे़ में दरोगा लाइन हाजिर, इंस्पेक्टर इज्ज्जतनगर को मिला अल्टीमेटम, जानिए क्या रही वजह
बरेली में पति-पत्नी के झगडे़ में दरोगा लाइन हाजिर, इंस्पेक्टर इज्ज्जतनगर को मिला अल्टीमेटम

बरेली, जेएनएन। Daroga Line Hazir in Husband-Wife Dispute in Bareilly : पति-पत्नी के झगड़े में इज्जतनगर पुलिस भी मुश्किल में पड़ गई है। फैमिली कोर्ट ने इंस्पेक्टर को तीन दिन पूर्व परतापुर चौधरी निवासी विपक्षी इश्हाक को गिरफ्तार करने के आदेश दिए थे। आदेश की अवहेलना करने पर पुलिस ने इंस्पेक्टर को नोटिस दिया तो इंस्पेक्टर बुधवार को कोर्ट में पहुंच गए। उन्होंने अदालत में कहा कि इस मामले में लापरवाही बरतने पर दारोगा सत्येंद्र सिंह को लाइन हाजिर कर दिया गया है।

अब उन्हें तीन दिन की मोहलत और दी दी जाए। क्योलड़िया निवासी सलमा का गुजारा खर्च का मुकदमा अदालत में चल रहा है। विपक्षी के खिलाफ 55 हजार का वसूली वारंट जारी है। पुलिस ने कई बार नोटिस जारी होने के बाद भी कोई तवज्जो नहीं दी तो अदालत फैमिली कोर्ट के जज शैलोज चंद्रा ने इंस्पेक्टर को तलब कर लिया। इंस्पेक्टर इज्जतनगर संजय कुमार को अदालत ने तीन दिसंबर तक का वक्त दिया है। मामले की अगली सुनवाई चार दिसंबर को होगी।

पेशी के बाद फरार हुआ वेंडर, तलाश में जुटी आरपीएफ

मुरादाबाद रेल मंडल की ओर से इन दिनों स्टेशनों व ट्रेनों में चलने वाले अवैध वेंडरों की रोकथाम के लिए अभियान चलाया जा रहा है। बुधवार को शाहजहांपुर आरपीएफ ने तिलहर निवासी एक युवक को अवैध वेंडरिंग में गिरफ्तार कर पेशी के लिए रेलवे मजिस्ट्रेट न्यायालय बरेली जंक्शन लाया गया था। यहां सुनवाई के बाद न्यायालय ने उसे जेल भेजने के आदेश दिए। जंक्शन सर्कुलेटिंग एरिया से जेल ले जाते समय वेंडर आरपीएफ सिपाहियों से खुद को छुड़ाकर भाग गया।

देर शाम 8.30 बजे तक सिपाही मामले की जानकारी डालने उच्च अधिकारियों से छुपा भागे वेंडर की तलाश में लगे रहे। वही आरपीएफ जंक्शन निरीक्षक प्रभारी विपिन कुमार शिशौदिया ने इस प्रकार की घटना की जानकारी होने से मना किया है।बता दें कि मंगलवार की रात बरेली जंक्शन पर भी दो अवैध वेंडर पकड़े गए थे। शाहजहांपुर में भी एक वेंडर पकड़ा गया था। उस वेंडर को कोर्ट में पेश करने बरेली लाया गया। कोर्ट ने वेंडर को सजा सुना दी।

दोनों सिपाही शाम को 5:30 बजे स्टेशन रोड चौकी के पास से जिला जेल आरोपी वेंडर को जेल ले जाने को आटो बुक कर रहे थे, तभी भीड़ भाड़ में मौका देख वेंडर फरार हो गया। कुछ देर को वहां खलबली मच गई लेकिन दोनों सिपाहियों ने इसकी सूचना किसी को नहीं दी। बल्कि खुद ही आरोपी वेंडर की तलाश में जुट गए। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद वेंडर को रेलवे स्टेशन से पकड़ लिया गया। उसकी पिटाई लगाई गई।

जंक्शन आरपीएफ ने गोपाल पुत्र विजय सिंह निवासी न्यू सिविल लाइंस हरदोई और भोला पुत्र दिनेश तिवारी निवासी बहराइच को गिरफ्तार किया। दोनों आरोपित अवैध रूप से बिलपुर और बरेली कैंट के बीच ट्रेनों और प्लेटफार्म पर खाने पीने का सामान बेचा करते थे। ट्रेन में खाने-पीने का सामान बेचते हुए इन्हे दबोच कर रेलवे एक्ट में कार्रवाई की गई है।

chat bot
आपका साथी