फेसबुक पर पोस्ट करके इंस्पेक्टर ने दोस्तों से रुपये मांगे, दोस्तों ने फोन किया तो इंस्पेक्टर की बात सुनकर हो गए हैरान

साइबर ठगों ने इंस्पेक्टर कैंट राजीव कुमार सिंह की फेक फेसबुक आइडी बना डाली। आइडी बना उनके दोस्तों को रिक्वेस्ट भेज अपनी मित्रता सूची में शामिल कर लिया। इसके बाद 25 हजार रुपये की इमरजेंसी जरूरत की बात बताई। ठग ने मैसेज लिखा कि व्यवस्था करा दो इमरजेंसी है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 02:49 PM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 02:49 PM (IST)
फेसबुक पर पोस्ट करके इंस्पेक्टर ने दोस्तों से रुपये मांगे, दोस्तों ने फोन किया तो इंस्पेक्टर की बात सुनकर हो गए हैरान
आनन-फानन में साइबर सेल में शिकायत दर्ज करा फेक आइडी बंद कराई गई।

बरेली, जेएनएन। साइबर ठगों ने इंस्पेक्टर कैंट राजीव कुमार सिंह की फेक फेसबुक आइडी बना डाली। आइडी बना उनके दोस्तों को रिक्वेस्ट भेज अपनी मित्रता सूची में शामिल कर लिया। इसके बाद 25 हजार रुपये की इमरजेंसी जरूरत की बात बताई। ठग ने दोस्तों को मैसेज करते हुए लिखा कि भाई 25 हजार रुपये की व्यवस्था करा दो, इमरजेंसी है। एक-दो दिन में रुपयों की व्यवस्था कर वापस कर देंगे।

25 हजार रुपये की जरूरत के लिए कई दोस्तों के पास जब संदेश पहुंचा तो दोस्तों को शक हुआ। उन्होंने राजीव कुमार सिंह को फोन कर पैसे के बावत पूछा। इस पर उन्होंने रुपयों की मांग से इन्कार किया। उन्होंने तत्काल ही ठग द्वारा ऐसी हरकत किए जाने की बात कही और किसी भी दशा में रुपये न देने की बात कही। दोस्तों को व्यक्तिगत मैसेज करने के बाद इंटरनेट मीडिया पर उन्होंने यह जानकारी साझा की और किसी भी दशा में ठग के फेर में न फंसने की बात कही। आनन-फानन में साइबर सेल में शिकायत दर्ज करा फेक आइडी बंद कराई गई। गनीमत रही कि इंस्पेक्टर का काेई भी दोस्त ठगी का शिकार नहीं हुआ।

chat bot
आपका साथी