बरेली पुलिस के लिए सिरदर्द बने मुखबिर, एसओजी बन कर रहे दलाली, एसएसपी ने दिए ये निर्देश

पुलिस के मुखबिर अब पुलिस के लिए ही सिरदर्द बनने लगे हैं। एक वक्त था जब मुखबिर की सूचना बड़े-बड़े घटनाक्रमों को हल करने में कारगर होती थी। मुखबिर अब मुखबिरी तो करते हैं लेकिन इस मुखबिरी को कमाई का असल जरिया मानने लगे हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 04:13 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 04:13 PM (IST)
बरेली पुलिस के लिए सिरदर्द बने मुखबिर, एसओजी बन कर रहे दलाली, एसएसपी ने दिए ये निर्देश
बरेली पुलिस के लिए सिरदर्द बने मुखबिर, एसओजी बन कर रहे दलाली, एसएसपी ने दिए ये निर्देश

बरेली, जेएनएन। पुलिस के मुखबिर अब पुलिस के लिए ही सिरदर्द बनने लगे हैं। एक वक्त था जब मुखबिर की सूचना बड़े-बड़े घटनाक्रमों को हल करने में कारगर होती थी। मुखबिर अब मुखबिरी तो करते हैं लेकिन, इस मुखबिरी को कमाई का असल जरिया मानने लगे हैं। हाल में ही इज्जतनगर की महिला दारोगा मुखबिर को चाेरी की बाइक देने में सस्पेंड हुई।

सामने आया कि जिस मुखबिर को घटना के राजफाश के मदद को बाइक दी गई थी। उसी से वह चोरी की वारदात को अंजाम देने लगा। ऐसा ही मामला अब बारादरी में आया हैं जहां मुखबिर खुद को एसओजी कर्मी बताकर दलाली में जुट गया। ऑडियो भी वायरल हुआ। घटना को गंभीरता से लेते हुए एसएसपी ने आरोपित नौशााद उर्फ बड़े के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने के बारादरी पुलिस को निर्देश दिए हैं, हालांकि बारादरी पुलिस इस बात से इन्कार करती रही।

मामला मंगलवार का है। बारादरी क्षेत्र के मोहल्ला चक सकलैन के रहने वाले नईम कुरैशी ने बताया कि पांच जून 2018 को उसने क्षेत्र के ही नौशाद उर्फ बड़े और फिरदौस खां उर्फ अंजुम के खिलाफ भाई के हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। मामले में चार्जशीट लग चुकी है। नईम के मुताबिक, चार्जशीट के बावजूद आरोपित बाहर घूम रहे हैं।

आरोप है कि 21 फरवरी को नौशाद उर्फ बड़े आरोपी कांकरटोला चौकी क्षेत्र में फर्जी एसओजी का सिपाही बनकर युवक के पास पहुंचा। उसके नाबालिग भाई को सट्टे में जेल भेजने की धमकी दी। पांच हजार रुपये की मांग की। रुपये देने से मना किया तो फंसाने की बात कही। इससे डरकर युवक ने पांच हजार रुपये दे दिए। इसी का ऑडियो भी वायरल हुआ। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने बताया कि आरोपित नौशाद उर्फ बड़े के खिलाफ मुकदमा दर्ज करन के लिए बारादरी पुलिस को निर्देश दिए गए हैं।

chat bot
आपका साथी