Infdian Railways : खतरे का निशान पार करने पर काशन देकर गुजारी जाएगी ट्रेनें

ndian Railways 670 मीटर लंबा रामगंगा नदी ओवरब्रिज 1853 में बनाया गया था। 1993 से अभी तक इस ओवरब्रिज से ट्रेनों को 20 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गुजारा जा रहा था। 2005 में पुल का जीर्णोद्धार किया गया।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 01:57 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 01:57 PM (IST)
Infdian Railways : खतरे का निशान पार करने पर काशन देकर गुजारी जाएगी ट्रेनें
Infdian Railways : खतरे का निशान पार करने पर काशन देकर गुजारी जाएगी ट्रेनें

बरेली, जेएनएन। Indian Railways: 670 मीटर लंबा रामगंगा नदी ओवरब्रिज 1853 में बनाया गया था। 1993 से अभी तक इस ओवरब्रिज से ट्रेनों को 20 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड से गुजारा जा रहा था। 2005 में पुल का जीर्णोद्धार किया गया। रामगंगा नदी में जलस्तर खतरे का निशान पार करते ही यहां ट्रेनों को काशन देकर गुजारा जाता है। चार दिनों से हो रही अच्छी बारिश से जलस्तर में काफी बढ़ोत्तरी हुई है, लेकिन रेलवे अभी प्रदेश सरकार की एडवाइजरी व रामगंगा का जलस्तर खतरे के निशान को पार करने के बाद ही ट्रेनों को काशन देकर गुजारा जाएगा। बता दें कि रामगंगा पुल से पूर्वोत्तर रेलवे और उत्तर रेलवे दोंनों की ट्रेनें गुजरती हैं।

जिनमें बरेली-बदायूं रूट की काशीपुर-कासगंज पैसेंजर, कासगंज एक्सप्रेस, रामनगर-बांद्रा टर्मिनस, रामनगर-आगरा फोर्ट एक्सप्रेस, चंदौसी रूट की टनकपुर-दिल्ली मां पूर्णागिरि जनशताब्दी एक्सप्रेस, बरेली-दादर लोकमान्य टर्मिनस, बरेली-इंदौर महाकाल एक्सप्रेस, बरेली दिल्ली एक्सप्रेस और शाहजहांपुर-चंदौसी रूट की लखनऊ-चंडीगढ़ एक्सप्रेस, छपरा-नई दिल्ली लोकनायक एक्सप्रेस, रक्सौल-आनंद विहार सद्भावना एक्सप्रेस गुजरतीं हैं। इस संबंध में स्टेशन अधीक्षक सत्यवीर सिंह का कहना है कि मुरादाबाद मंडल या स्थानीय प्रशासन से अलर्ट मिलते ही ट्रेनों को काशन देकर गुजारा जाएगा।

शाहजहांपुर में शुरू हुआ लाइन जाेड़ने का काम 

रेल प्रशासन ने गुरुवार से पूर्वोत्तर रेलवे लाइन को उत्तर रेलवे की लाइन से जोडने के लिए शाहजहांपुर में यार्ड रिमाडलिंग का काम शुरू हो गया है। गुरुवार सुबह रेलवे की तकनीकी टीम शाहजहांपुर यार्ड में सुधार करने के साथ बरेली सिटी से शाहजहांपुर तक आने वाली नई बड़ी रेल लाइन को जोडने में जुट गई। इसके साथ ही उत्तर रेलवे के शाहजहांपुर स्टेशन पर पावर केबिन में सुधार शुरू कर दिया है। शाहजहांपुर स्टेशन के मास्टर द्वारा पूर्वोत्तर रेलवे के ट्रेनों का संचालन करेगा। इसके कारण गुरुवार से 28 जुलाई तक बालामाऊ-शाहजहांपुर पैसेंजर, सीतापुर-शाहजहांपुर पैसेंजर को निरस्त कर दिया है। यार्ड में काम चलने के कारण शाहजहांपुर से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को धीमी गति से चलाया गया। 24 जुलाई से 28 जुलाई तक यार्ड में सुधार का काम व्यापक पैमाने पर किया जाएगा। जिसके कारण के आठ जोड़ी ट्रेनों को निरस्त किया जाएगा और कई ट्रेनों को बदले मार्ग से चलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी