खुली रहेंगी औद्योगिक इकाइयां, आइकार्ड दिखाकर जा सकेंगे कर्मचारी

बीते साल हुए नुकसान की भरपाई करने में जुटीं औद्योगिक इकाइयों को इस बार सरकार ने कुछ राहत दी है। रविवार को होने वाले लाकडाउन का उन पर असर न पड़े इसलिए उद्यमियों को औद्योगिक इकाइयां खुली रखने की अनुमति दी गई है। इनमें काम करने वाले आइकार्ड दिखाकर आ-जा सकेंगे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 18 Apr 2021 04:25 AM (IST) Updated:Sun, 18 Apr 2021 04:25 AM (IST)
खुली रहेंगी औद्योगिक इकाइयां, आइकार्ड दिखाकर जा सकेंगे कर्मचारी
खुली रहेंगी औद्योगिक इकाइयां, आइकार्ड दिखाकर जा सकेंगे कर्मचारी

बरेली, जेएनएन : बीते साल हुए नुकसान की भरपाई करने में जुटीं औद्योगिक इकाइयों को इस बार सरकार ने कुछ राहत दी है। रविवार को होने वाले लाकडाउन का उन पर असर न पड़े इसलिए उद्यमियों को औद्योगिक इकाइयां खुली रखने की अनुमति दी गई है। इनमें काम करने वाले आइकार्ड दिखाकर आ-जा सकेंगे।

बंदी का आदेश आने के बाद से चिंतित उद्यमियों को अपर मुख्य सचिव सूचना के मैसेज ने राहत दी। उन्होंने उद्यमियों के वाट्सएप ग्रुप पर सूचना दी कि औद्योगिक इकाइयां खुली रहेंगी, जो इकाइयां रविवार को बंद रहती थीं, वही बंद रहेंगी। मजूदर और कर्मचारी अपना आइकार्ड दिखाकर आ-जा सकेंगे। इसके बाद उद्यमियों ने राहत की सांस ली। उद्यमियों का कहना है कि कोरोना की दूसरी लहर का अब तक तो उद्योगों पर कोई विशेष प्रभाव नहीं पड़ा है, उत्पादन में जरूर कुछ कमी आई है। इसके चलते आर्डर व डिमांड के हिसाब से ही उत्पादन कर रहे हैं। उद्यमियों का कहना है.. - संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए एक दिन के लाकडाउन का निर्णय सही है, लेकिन इंडस्ट्री बंद रखने के आदेश नहीं हैं। कर्मियों को आइकार्ड जारी कर दिए गए हैं। - दीपांशु अग्रवाल, सचिव, आइआइए - यूं तो रविवार को बंदी ही रखते हैं, लेकिन इस समय पंचायत चुनाव चल रहा है और प्रिटिग का काम है तो खोलेंगे। उद्योगों के लिए बंदी के निर्देश नहीं हैं। बाजार बंद रहेंगे। - सुनीत मूना, उपाध्यक्ष, आइआइए - गाइडलाइन साफ नहीं है। जिला उद्योग केंद्र से इस संबंध में बातचीत की गई तो इंडस्ट्री बंद किए जाने के लिए नहीं कहा गया है। रविवार की बंदी से कोई खास प्रभाव नहीं पड़ेगा। - विनीत सक्सेना, सहसचिव, आइआइए लोगों में डर है। लेबर आने से मना कर रही है। इंडस्ट्री बंद करने के तो निर्देश नहीं हैं लेकिन लेबर बिना काम कैसे होगा। अगर लेबर आएगी तो ही फैक्ट्री खोलेंगे, नहीं तो बंद रखेंगे। -रजत मेहरोत्रा, सहसचिव, आइआइए

chat bot
आपका साथी