कमिश्नर की पहल पर उद्योगपति बनाएंगे 'स्मार्ट' शहर

शहर को सुंदर, मूलभूत सुविधाओं से लैस बनाने की जिम्मेदारी शहर के उद्योगपति निभाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 09:43 PM (IST) Updated:Wed, 26 Sep 2018 02:00 AM (IST)
कमिश्नर की पहल पर उद्योगपति बनाएंगे 'स्मार्ट' शहर
कमिश्नर की पहल पर उद्योगपति बनाएंगे 'स्मार्ट' शहर

जागरण संवाददाता, बरेली : शहर को सुंदर, मूलभूत सुविधाओं से लैस बनाने की जिम्मेदारी शहर के उद्योगपति निभाएंगे। कमिश्नर रणवीर प्रसाद की पहल पर मंगलवार को इस बाबत मंडलायुक्त सभागार में उद्योगपतियों के साथ बैठक हुई। बरेली विकास प्राधिकरण उपाध्यक्ष डॉ.सुरेंद्र कुमार पांडेय ने बैठक में करीब सत्रह सूत्री सामाजिक जिम्मेदारी भरे कामकाजों के बारे में मौजूद उद्योगपतियों को बताया। साथ ही कॉरपोरेट सोशल रिस्पांसबिलिटी (सीएसआर) के तहत इन कामों को करने का सुझाव भी दिया गया। जिस पर सभी उद्योगपति सहमत हुए।

चार पार्क होंगे सुंदर, सुधरेंगे शहर के चौराहे

प्रस्ताव में नगर निगम की सीमा से बाहर करगैना और बिहारमान नगला आवासीय क्षेत्र में चार पार्को का सुंदरीकरण करना रहा। फिलहाल ये सभी उपेक्षित हैं। इसके अलावा शहर के चौक-चौराहों को भी बेहतर करने का प्रस्ताव दिया गया। इसके अलावा विभिन्न योजनाओं के साइनेज बोर्ड लगवाने के सुझाव दिए।

वाटर प्यूरीफायर, कमिश्नरी में प्रतीक्षालय

जिला और महिला अस्पताल, विभिन्न तहसील मुख्यालयों में वाटर प्यूरीफायर लगवाने के अलावा कमिश्नरी में फरियादियों के लिए प्रतीक्षालय का भी सुझाव दिया गया। इसका जिम्मा उद्यमी अशोक गोयल ने लिया। इसके अलावा निर्मित शहीद स्मारकों की साज-सज्जा के लिए कहा। ट्री गार्ड के लिए रुहेलखंड विश्वविद्यालय और आइएमए ने आश्वासन दिया।

पांच गांव होंगे कुपोषणमुक्त और 50 इज्जतघर बनेंगे

बैठक में उद्यमियों से पांच गांवों को कुपोषणमुक्त करने को कहा गया। उद्यमी अनिल अग्रवाल ने एक गांव की जिम्मेदारी ली। बीसी अग्रवाल ने झुमका तिराहा विकसित करने को कहा। वहीं, ग्राम पंचायत में पचास इज्जतघर बनाने का भी प्रस्ताव रखा। मौजूद उद्यमियों में डॉ.केशव अग्रवाल, अनिल अग्रवाल, अनुपम कपूर, अशोका फोम, मारिया फ्रोजन व अजंता स्वीट्स से प्रतिनिधि, धर्मेद्र गुप्ता, अजय अग्रवाल आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी