इंडिगो के अफसरों ने बरेली एयरपोर्ट पर किया ट्रायल रन

बरेली एयरपोर्ट से लंबी दूरी में मुंबई और बेंगलुरु की उड़ान निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी इंडिगो शुरू करने की तैयारी कर रही है। दिल्ली से तकनीकी टीम शनिवार को बरेली एयरपोर्ट पहुंची। एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक राजीव कुलश्रेष्ठ के साथ टैक्सी पॉथ और एप्रेन में सुधार की गुंजाइश तलाशी गई क्योंकि दोनों ही निर्माण एटीआर-72 के संचालन के लिए कराए गए थे। इंडिगो बरेली एयरपोर्ट से एयरबस के जरिए उड़ान देना चाहती है। उन्होंने अपने साथ लाए एक विमान को एप्रेन और टैक्सी पॉथ पर दौड़ाकर ट्रायल रन भी किया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 06:44 PM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 06:44 PM (IST)
इंडिगो के अफसरों ने बरेली एयरपोर्ट पर किया ट्रायल रन
इंडिगो के अफसरों ने बरेली एयरपोर्ट पर किया ट्रायल रन

बरेली, जेएनएन : निजी क्षेत्र की एयरलाइन कंपनी इंडिगो बरेली एयरपोर्ट से मुंबई और बेंगलुरु तक की उड़ान शुरू करने की तैयारी कर रही है। दिल्ली से कंपनी की तकनीकी टीम शनिवार को बरेली एयरपोर्ट पहुंची। एयरपोर्ट अथॉरिटी के निदेशक राजीव कुलश्रेष्ठ के साथ टैक्सी पाथ और एप्रेन में सुधार की गुंजाइश तलाशी गई, क्योंकि दोनों ही निर्माण एटीआर-72 के संचालन के लिए कराए गए थे। इंडिगो बरेली एयरपोर्ट से एयरबस के जरिए उड़ान देना चाहती है। उन्होंने अपने साथ लाए एक विमान को एप्रेन और टैक्सी पाथ पर दौड़ाकर ट्रायल रन भी किया। इसके बाद टीम के अधिकारी दिल्ली वापस लौट गए।

उड्डयन मंत्रालय से प्रस्तावित शेड्यूल के मुताबिक इंडिगो बरेली एयरपोर्ट से 29 अप्रैल को मुंबई के लिए उड़ान देगी, जबकि बेंगलुरु के लिए पहली मई से उड़ान शुरू होनी है। इसके लिए वायुसेना की अनुमति का इंतजार है। इंडिगो प्रयागराज, लखनऊ के रूट पर एयरबस के जरिए उड़ान संचालित कर रही है। अधिकारियों के मुताबिक बरेली में भी एयरबस के जरिये ही यात्रियों को लंबे और आरामदायक सफर का आनंद मिलेगा। वीडियो कांफ्रेसिग के जरिए इस मुद्दे पर एयरपोर्ट अथॉरिटी लगातार मंत्रालय से संपर्क बनाए हुए है। इंडिगो ने शेड्यूल भले ही जारी किया हो, लेकिन बुकिग शुरू नहीं की है। प्रस्तावित शेड्यूल में मुंबई के लिए सप्ताह में दो दिन और बेंगलुरु की सप्ताह में एक दिन फ्लाइट होगी। दिल्ली से तकनीकी टीम आई थी। इंडिगो को एयरबस के जरिए उड़ान देनी है, इसलिए जरूरी सुधार किए जाने हैं। फ्लाइट के लिए फिलहाल सकारात्मक संकेत हैं। - राजीव कुलश्रेष्ठ, निदेशक एयरपोर्ट अथॉरिटी

chat bot
आपका साथी