बरेली टर्मिनल से उड़ान की दौड़ में इंडिगो भी शामिल, अप्रैल से उड़ान मिलने की उम्मीद

दावा है कि अप्रैल से उड़ान दी जा सकती है।

इंडियन एयरलाइन की सहयोगी कंपनी एलायंस इंडिया के शेड्यूल में बरेली शामिल होने के बाद इंडीगो भी दौड़ में शामिल हो चुकी है। नई उड़ान के लिए इंडीगो की तरफ से जारी सात नए शहरों के टर्मिनल में बरेली भी शामिल है। अप्रैल से उड़ान दी जा सकती है।

Publish Date:Mon, 18 Jan 2021 03:38 PM (IST) Author: Sant Shukla

बरेली जेएनएन।  इंडियन एयरलाइन की सहयोगी कंपनी एलायंस इंडिया के शेड्यूल में बरेली शामिल होने के बाद इंडीगो भी दौड़ में शामिल हो चुकी है। नई उड़ान के लिए इंडीगो की तरफ से जारी सात नए शहरों के टर्मिनल में बरेली भी शामिल है। दावा है कि अप्रैल से उड़ान दी जा सकती है।

घरेलू उड़ान में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली इंडीगो ने मई 2021 तक सात नए स्टेशनों से उड़ान देने की घोषणा की है। फ्लाइट शेड्यूल अभी जारी नहीं हुआ है लेकिन शहरों के टर्मिनल से उड़ान देने की डेटलाइन जारी कर दी गई है। जारी विज्ञप्ति के मुताबिक एयरलाइन दरभंगा और लेह में फरवरी से, आगरा में मार्च से, बरेली और दुर्गापुर में अप्रैल और राजकोट में मई से उड़ान देगी। चूंकि बरेली टर्मिनल को एटीआर-72 उड़ान के लिए बेहतर माना गया है। इसलिए इंडीगो एटीआर-72 की उड़ान ही बरेली एयरपोर्ट से दे सकती है। इंडीगो ऑफिसियल की तरफ से जारी बयान में टर्मिनल में कुछ औपचारिकताएं बाकी रहना बताया गया है। 2019 में लोकसभा चुनाव के समय उड़ान के लिए कवायद शुरु हुई थी लेकिन यह अभी तक परवान नहीं चढ़ पाई है। हालांकि एयरपोर्ट पर ज्यादातर काम हो चुके हैं लेकिन अभी भी शहरवासियों को उड़ान का इंतजार है। 

 18 जनवरी से शुरू होगी ट्रेनिंग

एलायंस एयर के सिक्योरिटी एक्सपर्ट बरेली पहुंच रहे हैं। 18 जनवरी से पुलिसकर्मियों को एयरपोर्ट मैन्युअल के मुताबिक ट्रेनिंग दी जाएगी। एयरलाइन के तकनीकी और सुरक्षा के अधिकारी भी जल्द बरेली कार्यालय से कामकाज शुरू कर देंगे। उड्डयन मंत्रालय से जारी शेड्यूल में बरेली-दिल्ली रूट पर पहली उड़ान मिलनी है। इसकी तैयारियां तकरीबन पूरी कर ली गई है।एयरपोर्ट अथॉरिटी बरेली के निदेशक राजीव कुलश्रेष्ठ का कहना है कि कोलकाता के एक्सपर्ट बरेली पहुंच रहे हैं। 18 जनवरी से ट्रैनिंग शुरू कर दी जाएगी। टर्मिनल के कामकाज भी पूरे हो रहे हैं।

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.