बरेली टर्मिनल से उड़ान की दौड़ में इंडिगो भी शामिल

बरेली, जेएनएन : इंडियन एयरलाइंस की सहयोगी कंपनी एलायंस इंडिया के शेड्यूल में बरेली शामिल होने के बा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Jan 2021 02:21 AM (IST) Updated:Mon, 18 Jan 2021 02:21 AM (IST)
बरेली टर्मिनल से उड़ान की दौड़ में इंडिगो भी शामिल
बरेली टर्मिनल से उड़ान की दौड़ में इंडिगो भी शामिल

बरेली, जेएनएन : इंडियन एयरलाइंस की सहयोगी कंपनी एलायंस इंडिया के शेड्यूल में बरेली शामिल होने के बाद इंडिगो भी दौड़ में शामिल हो चुकी है। नई उड़ान के लिए इंडिगो की तरफ से जारी सात नए शहरों के टर्मिनल में बरेली भी शामिल है। दावा है कि अप्रैल से उड़ान शुरू की जा सकती है।

घरेलू उड़ान में बड़ी हिस्सेदारी रखने वाली इंडिगो ने मई 2021 तक सात नए एयरपोर्ट से उड़ान देने की घोषणा की है। फ्लाइट का शेड्यूल जारी नहीं हुआ है, लेकिन शहरों के टर्मिनल से उड़ान देने की डेटलाइन जारी कर दी गई है। जारी विज्ञप्ति के मुताबिक, एयरलाइन दरभंगा और लेह में फरवरी से, आगरा में मार्च से, बरेली और दुर्गापुर में अप्रैल और राजकोट में मई से उड़ान देगी। चूंकि, बरेली टर्मिनल को एटीआर-72 उड़ान के लिए बेहतर माना गया है। इसलिए इंडिगो एटीआर-72 की उड़ान ही बरेली एयरपोर्ट से दे सकती है। इंडिगो ऑफिशियल की तरफ से जारी बयान में टर्मिनल में कुछ औपचारिकताएं बाकी रहना बताया गया है। आज से शुरू होगी ट्रेनिग

एलायंस एयर के सिक्योरिटी एक्सपर्ट बरेली पहुंच रहे हैं। सोमवार से पुलिसकर्मियों को एयरपोर्ट मैन्युअल के मुताबिक ट्रेनिग दी जाएगी। एयरलाइन के तकनीकि और सुरक्षा के अधिकारी भी जल्द बरेली कार्यालय से कामकाज शुरू कर देंगे। उड्डयन मंत्रालय से जारी शेड्यूल में बरेली-दिल्ली रूट पर पहली उड़ान मिलनी है। इसकी तैयारियां तकरीबन पूरी कर ली गई है।

--------------

कोलकाता के एक्सपर्ट बरेली पहुंच रहे हैं। 18 जनवरी से ट्रेनिग शुरू कर दी जाएगी। टर्मिनल के कामकाज भी पूरे हो रहे हैं।

-राजीव कुलश्रेष्ठ, निदेशक, एयरपोर्ट अथॉरिटी बरेली

chat bot
आपका साथी