Indian Railways : बारिश के बाद बनेगी बरेली-रोजा के बीच तीसरी लाइन, आरडीएसओ की टीम कर रही सर्वे

Indian Railways मुरादाबाद मंडल के बरेली जंक्शन से रोजा के बीच तीसरी लाइन बिछाने का काम बारिश बाद शुरू कर दिया जाएगा। मंडल के इंजीनियरिंग विभाग के मुताबिक आरडीएसओ की टीम अप्रैल से सर्वे कार्य कर रही है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 04:07 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 04:07 PM (IST)
Indian Railways : बारिश के बाद बनेगी बरेली-रोजा के बीच तीसरी लाइन, आरडीएसओ की टीम कर रही सर्वे
Indian Railways : बारिश के बाद बनेगी बरेली-रोजा के बीच तीसरी लाइन

बरेली, जेएनएन। Indian Railways : मुरादाबाद मंडल के बरेली जंक्शन से रोजा के बीच तीसरी लाइन बिछाने का काम बारिश बाद शुरू कर दिया जाएगा। मंडल के इंजीनियरिंग विभाग के मुताबिक आरडीएसओ की टीम अप्रैल से सर्वे कार्य कर रही है। नदी और नालों के पुल पुलियों का कुछ जगह टेक्निकल सर्वे किया जा रहा है। ट्रैक बिछाने और ओएचई का काम रेल विकास निगम बारिश के बाद शुरू करेगा।

शाहजहांपुर सेक्शन में गर्रा और बहगुल नदी पुल पर टैक्निकल सर्वे किया जा रहा है। रोजा से बरेली तक 13 छोटे पुल का निर्माण होगा। सबसे पहले तीसरी पटरी का प्लेटफार्म बनाया जाएगा। प्लेटफार्म को मिट्टी, बजरी और पत्थरों को मिलाकर बनाया जाएगा। इसके बाद मिट्टी के प्लेटफार्म को मजबुत बनाने को उसमें दूब घास का बीज को बोया जाएगा। तीसरी लाइन बिछने से एक्सप्रेस गाड़ियों को रफ्तार बढ़ेगी।

तीसरी लाइन से मालगाडियों को गुजारा जाएगा। उत्तर रेलवे मुरादाबाद रेल मंडल प्रबंधक तरुण प्रकाश का कहना है, बरेली से रोजा तक तीसरी रेल लाइन बिछाने को स्वीकृति मिल गई है। इंजीनियरिंग विभाग और आरडीएसओ की टीम सर्वे भी पूर्ण हो चुका है। पुल और पुलियों का टैक्निकल सर्वे हो रहा है। बरसात के बाद ट्रैक बनाने का काम शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी