Indian Railways : मुरादाबाद मंडल में सबसे अधिक राजस्व देने वाले ए श्रेणी के स्टेशन पर बिगड़े हालात, जमीन पर बैठ रहे यात्री, जंग खा रही कुर्सियां

Indian Railways मुरादाबाद मंडल का सबसे अधिक राजस्व देने वाला ए श्रेणी में शामिल बरेली जंक्शन में यात्रियों के बैठने के लिए लाई गई कुर्सियां जंग खा रहीं है। उनमें बैठने वाले लोग जमीन पर बैठने को मजबूर हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Mon, 23 Aug 2021 09:47 AM (IST) Updated:Mon, 23 Aug 2021 01:56 PM (IST)
Indian Railways :  मुरादाबाद मंडल में सबसे अधिक राजस्व देने वाले ए श्रेणी के स्टेशन पर बिगड़े हालात, जमीन पर बैठ रहे यात्री, जंग खा रही कुर्सियां
Indian Railways : मुरादाबाद मंडल में सबसे अधिक राजस्व देने वाले ए श्रेणी के स्टेशन पर बिगड़े हालात

बरेली, जेएनएन। Indian Railways : मुरादाबाद मंडल का सबसे अधिक राजस्व देने वाला ए श्रेणी में शामिल बरेली जंक्शन में यात्रियों के बैठने के लिए लाई गई कुर्सियां जंग खा रहीं है। उनमें बैठने वाले लोग जमीन पर बैठने को मजबूर हैं। पिछले एक वर्ष से एक नंबर प्लेटफार्म में जीआरपी थाने के आगे खुले में इन्हें रखा गया है। जंक्शन के एक, दो, तीन व चार नंबर प्लेटफार्म पर यात्रियों के बैठने के लिए इन कुर्सियों को एक साल पहले लाया गया था। इंजीनियरिंग विभाग और संबंधित ठेकेदार के बीच बेंच लगाने को लेकर हुए झगड़े के चलते इन्हें अभी तक नहीं लगाया गया है।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने पूर्व में जंक्शन निरीक्षण के दौरान यात्रियों से संबंधित सुविधाओं में सुधार के साथ बढ़ोतरी के निर्देश दिए थे। उन्होंने सभी प्लेटफार्म पर ट्रेन कोच डिस्प्ले, प्लेटफार्म के साथ ही सर्कुलेटिंग एरिया व आरक्षण बिल्डिंग में डिस्प्ले बोर्ड लगाने को कहा था। इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल-टेलीकाम विभाग ने कोच डिस्प्ले बोर्ड और ट्रेन डिस्प्ले बोर्ड तो लगाने का काम पूरा कर दिया। लेकिन यात्रियों के बैठने के लिए लगाई जाने वाली स्टील बेंच का काम आज भी पूरा नहीं हुआ। प्लेटफार्म नंबर एक के अंत में खुले में रखी स्टील बेंच जंग खा रही हैं।

फाउंडेशन बनाकर कसी जानी हैं बेंच

प्लेटफार्म में स्टील बेंचों के लिए फाउंडेशन बनाकर बोल्ट से उनसे कसा जाना है। ठेकेदार का कहना है कि एक बेंच की कीमत 10 हजार के करीब है। लगाने को लगा दी जाए लेकिन इसका भुगतान कौन करेगा, इसके लिए कार्य रुका हुआ है।

कई बेंच हो गई हैं गायब

एक नंबर प्लेटफार्म में रखी गई बेंचों में कई बेंच गायब भी हो गई है। जबकि कई बेंच को जीआरपी तो कुछ को रेलवे स्टाफ ने अपने कार्यालयों में इस्तेमाल के लिए रख लिया है।

बेंच लगाने का काम सीनियर सेक्शन इंजीनियर वर्क का है। जिसे प्लेटफार्म में लगाने के लिए दो बार कहा जा चुका है। अब मंडल के अधिकारियों को इस बावत पत्र लिखा जाएगा। - सत्यवीर सिंह, स्टेशन अधीक्षक

 

chat bot
आपका साथी