Indian Railways : नान इंटरलाकिंग का दिखा असर, राजधानी के इंतजार में मायूस हो लौटे यात्री, देरी से पहुंची कई ट्रेनें

Indian Railways शाहजहांपुर स्टेशन पर हो रहे नान इंटरलाकिंग और रिमाडलिंग कार्य के चलते ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं। यही नहीं रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त कर रखा है तो कई के मार्ग परिवर्तित करने के साथ ही कुछ समय में बदलाव कर उनका संचालन कर रहा है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 01:10 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 01:10 PM (IST)
Indian Railways : नान इंटरलाकिंग का दिखा असर, राजधानी के इंतजार में मायूस हो लौटे यात्री, देरी से पहुंची कई ट्रेनें
Indian Railways : नान इंटरलाकिंग का दिखा असर, राजधानी के इंतजार में मायूस हो लौटे यात्री

बरेली, जेएनएन। Indian Railways : शाहजहांपुर स्टेशन पर हो रहे नान इंटरलाकिंग और रिमाडलिंग कार्य के चलते ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं। यही नहीं रेलवे ने कई ट्रेनों को निरस्त कर रखा है तो कई के मार्ग परिवर्तित करने के साथ ही कुछ के समय में बदलाव कर उनका संचालन कर रहा है। वहीं ट्रेनें देरी से चलने के कारण यात्रियों को प्लेटफार्म पर घंटों ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है।

मंगलवार को नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली राजधानी एक्सप्रेस जंक्शन न होकर टूंडला कानपुर रूट होते हुए लखनऊ भेजी गई। वैसे तो रेलवे ने यात्रियों को मैसेज कर जानकारी दी थी, लेकिन कई यात्री जानकारी न होने पर जंक्शन पहुंचे। यहां ट्रेन न आने की जानकारी होने पर 10 यात्रियों ने आरक्षण विंडो से टिकट निरस्त करा किराया रिफंड कराया।

बता दें कि अभी तक इस ट्रेन को शाहजहांपुर में हो रहे काम के चलते वहां से कासन देकर गुजारा जा रहा था, लेकिन मंगलवार को ट्रेन का रूट परिवर्तित कर चलाया गया। वहीं सहारनपुर-प्रयाग नौचंदी एक्सप्रेस, नई दिल्ली-मडुवाडीह काशी विश्वनाथ, देहरादून-वाराणसी जनता एक्सप्रेस, अवध असम एक्सप्रेस, जम्मूतवी-गोरखपुर अमरनाथ एक्सप्रेस ट्रेनें प्रभावित हुईं। बता दें कि 28 जुलाई तक मेगा ब्लाक लेकर कार्य किया जा रहा है।

बच्चाें सहित दाैड़ रही महिला के लिए राेकी अवध असम एक्सप्रेस  

लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही 05910 अवध असम एक्सप्रेस जंक्शन से आगे के लिए चल ही चुकी थी कि तभी ट्रेन के गार्ड ने दो छोटे बच्चों को लेकर एक महिला को दौड़ते देखा। ट्रेन गार्ड ने स्टेशन मास्टर व लोको पायलट के साथ कंट्रोल को सूचना दे ट्रेन को रुकवाया। महिला का स्लीपर कोच में आरक्षण था। ट्रेन रुकने पर महिला बच्चों को लेकर ट्रेन में बैठ गई।महिला ने बताया कि उसे जरूरी काम से लखनऊ जाना था। जिसके लिए आरक्षण करा रखा था। थोड़ा सा वह आने में लेट हो गई थी। जब तक वह प्लेटफार्म में पहुंची तो ट्रेन चल चुकी थी।

chat bot
आपका साथी