Indian Railways : ट्रेनों में बढ़ा मलेरिया-डेंगू का खतरा, किया जाएगा कीटनाशक छिड़काव

Indian Railways मलेरिया और डेंगू का बढ़ता कहर देखकर ट्रेन कोचों भी दवा का छिड़काव होना शुरू हो गया है। बरेली जंक्शन से चलने वाली नौ ट्रेनों के रैक में नियमित साफ-सफाई के दौरान छिड़काव कराया जा रहा है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 09:56 AM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 09:56 AM (IST)
Indian Railways  : ट्रेनों में बढ़ा मलेरिया-डेंगू का खतरा, किया जाएगा कीटनाशक छिड़काव
Indian Railways : ट्रेनों में बढ़ा मलेरिया-डेंगू का खतरा, किया जाएगा कीटनाशक छिड़काव

बरेली, जेएनएन। Indian Railways : मलेरिया और डेंगू का बढ़ता कहर देखकर ट्रेन कोचों भी दवा का छिड़काव होना शुरू हो गया है। बरेली जंक्शन से चलने वाली नौ ट्रेनों के रैक में नियमित साफ-सफाई के दौरान छिड़काव कराया जा रहा है। यात्रियों ने एसी और स्लीपर कोचों में मच्छर होने की कई बार रेलवे के अधिकारियों से शिकायत की। जिसमें कहा गया था कि बरसात के कारण मच्छर का कहर बढ़ गया है। मच्छर इतने ज्यादा होते है, कि सफर करना मुश्किल होता है। शिकायतों को देखते हुए सभी स्टेशन पर साफ सफाई करने ने आदेश दिए गए हैं। ट्रेनों की साफ सफाई करने वाली एजेंसी को कीटनाशक की सप्लाई दी गई है। जिससे कीटनाशक का छिड़काव कर मारा जा सके। ट्रेन रवाना होने से पांच घंटे पहले छिड़काव किया जाता है। कोच खिड़कियां बंद कर दी जाती है। जिससे मच्छर कीट मर जाएं और यात्रियों को किसी प्रकार की कोई दिक्कत न हो।

पोरबंदर मोतीहारी स्पेशल में दो अवैध वेंडर पकड़े

मुजफ्फरपुर से पोरबंदर जाने वाली 09270 पोरबंदर मोतीहारी स्पेशल से आरपीएफ ने दो अवैध वेंडरों को पकड़ा। दोनों के पास से कोई वैध लाइसेंस नहीं मिला। पूछताछ में पकड़े गए वेंडरों ने अपना नाम सोनू निवासी भमौरा व रामेश्वर निवासी सुभाष नगर बताया। पकड़े गए दोनों अवैध वेंडरों के पास से आरपीएफ ने बाल्टी में खाने पीने का सामान और पानी की बोतलें बरामद की हैं। आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक विपिन कुमार शिशौदिया ने बताया कि अवैध वेंडरों पर रेलवे एक्ट में कार्रवाई की गई है।

हिमगिरि स्पेशल में सो रही महिला का पर्स चोरी

जालंधर से गया 02332 हिमगिरि स्पेशल से जाते समय एक महिला का सोते समय ट्रेन से ही पर्स चोरी हो गया। जंक्शन पर ट्रेन रुकते ही महिला आरपीएफ से शिकायत करने पहुंची, लेकिन ट्रेन के चल देने पर महिला वापस ट्रेन में चली गई। महिला ने लखनऊ आरपीएफ में पर्स चोरी की तहरीर दी है। ट्रेन के कोच एस-10 की सीट नंबर 19 व 20 कंचन व उसके पति संतोष के नाम पर आरक्षित थी। कंचन ने बताया कि सोते समय किसी ने उसका पर्स चोरी कर लिया। जिसमें जरूरी कागजात के साथ ही सात हजार रुपये, मोबाइल रखा हुआ था।

chat bot
आपका साथी