Indian Railways : बुधवार काे सीआरएस करेंगे पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट का निरीक्षण, शुरू हाेगा ट्र्रेनाें का संचालन

Indian Railways पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल अंतर्गत पीलीभीत से शाहजहांपुर रेल खंड को मीटरगेज से ब्राडगेज में परिवर्तित किया जा चुका है। इसके साथ ही इस लाइन को उत्तर रेलवे से भी जोड़ दिया गया है। चार अगस्त काे इस सेक्शन का सीआरएस मोहम्मद लतीफ निरीक्षण करेंगे।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 08:37 AM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 08:37 AM (IST)
Indian Railways : बुधवार काे सीआरएस करेंगे पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट का निरीक्षण, शुरू हाेगा ट्र्रेनाें का संचालन
Indian Railways : बुधवार काे सीआरएस करेंगे पीलीभीत-शाहजहांपुर रूट का निरीक्षण

बरेली, जेएनएन। Indian Railways : पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल अंतर्गत पीलीभीत से शाहजहांपुर रेल खंड को मीटरगेज से ब्राडगेज में परिवर्तित किया जा चुका है। इसके साथ ही इस लाइन को उत्तर रेलवे से भी जोड़ दिया गया है। चार अगस्त यानी बुधवार काे इस सेक्शन का पूर्वोत्तर रेलवे के कमिश्नर रेलवे आफ सेफ्टी (सीआरएस) मोहम्मद लतीफ निरीक्षण करेंगे। बता दें कि बरेली सिटी से पीलीभीत-शाहजहांपुर से आगे तक का रेल मार्ग छोटा था, जिसे अब बड़े रेल मार्ग में परिवर्तित किया जा रहा है।

शाहबाज नगर स्टेशन तक हाे चुका है सीआरएस का निरीक्षण  

बरेली से शाहजहांपुर तक छोटी लाइन को बड़ी लाइन में बदल दिया गया है। पूर्वोत्तर के स्टेशन को उत्तर रेलवे के शाहजहांपुर स्टेशन को सौंप दिया है। इसके साथ ही पूर्वोत्तर रेलवे के ट्रैक को शाहजहांपुर में उत्तर रेलवे के रेल मार्ग से जोड़ने का काम 28 जुलाई को पूरा कर लिया। शाहजहांपुर आउटर से पीलीभीत रेल मार्ग पर पूर्वोत्तर रेल मार्ग शुरू हो जाता है। बरेली सिटी से शाहजहांपुर के पहले शाहबाज नगर स्टेशन तक सीआरएस का निरीक्षण हो चुका है।

निरीक्षण में अटका शाहबाज नगर से शाहजहांपुर तक का रेलमार्ग

शाहबाज नगर से शाहजहांपुर तक लगभग पांच किलोमीटर रेल मार्ग का सीआरएस द्वारा निरीक्षण नहीं हो पाया है। निरीक्षण नहीं होने से उत्तर रेलवे मार्ग से जुड़ जाने के बाद भी इस मार्ग पर मालगाड़ी या ट्रेनों का संचालन शुरू नहीं हो पाया है। पूर्वोत्तर रेलवे के कमिश्नर रेलवे आफ सेफ्टी (सीआरएस) का निरीक्षण चार अगस्त को प्रस्तावित है। सीआरएस पहले शाहजहांपुर स्टेशन के शाहबाज नगर स्टेशन तक निरीक्षण करेंगे, उसके बाद आगे का निरीक्षण करेंगे। सीआरएस निरीक्षण के बाद शाहजहांपुर से पीलीभीत रेल मार्ग पर ट्रेन चलाने की अनुमति दे देते हैं तो पांच अगस्त से इस मार्ग पर मालगाड़ी चलाई जा सकती है। रेलवे अधिकारी ने सीआरएस के निरीक्षण की तैयारी शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी