Indian Railway Alert : एक दिसंबर से निरस्त रहेंगी बरेली स्टेशन से गुजरने वाली 30 ट्रेनें, रेलवे बोर्ड ने मांगी पैसेंजर व मेल ट्रेनों की जानकारी

Indian Railway Alert कोहरे में किसी प्रकार का हादसा न हो इसके अलावा ट्रेनें निर्धारित समय से चल सके इसे ध्यान में रखते हुए रेल बोर्ड के निर्देश पर जंक्शन से गुजरने वाली 30 से अधिक ट्रेनों को एक दिसंबर से निरस्त किया गया है।

Ravi MishraMon, 29 Nov 2021 07:46 AM (IST)
Indian Railway Alert: एक दिसंबर से निरस्त रहेंगी बरेली स्टेशन से गुजरने वाली 30 ट्रेनें

बरेली, जेएनएन। Indian Railway Alert : कोहरे में किसी प्रकार का हादसा न हो, इसके अलावा ट्रेनें निर्धारित समय से चल सके इसे ध्यान में रखते हुए रेल बोर्ड के निर्देश पर जंक्शन से गुजरने वाली 30 से अधिक ट्रेनों को एक दिसंबर से निरस्त किया गया है। सुबह व शाम की सर्दी की शुरुआत हो चुकी है। लेकिन एक अनुमान के मुताबिक 15 दिसंबर से कोहरा गिरना शुरू हो जाता है। दुर्घटना रहित ट्रेन संचालन के लिए ऐसे में पहले ही तैयारी कर ली है।

बरेली जंक्शन से गुजरने वाली 30 से अधिक ट्रेनों को पहली दिसंबर से तीन माह के लिए निरस्त करने की तैयारी की गई है। बरेली जंक्शन से उत्तर रेलवे के मुरादाबाद मंडल व पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल की ट्रेनों का संचालन व यहां से गुजरती हैं। एक दिसंबर से दोनों मंडलों की 30 से अधिक ट्रेनों को कोहरे को देखते हुए निरस्त करने का फैसला लिया गया है। जिससे यात्रियों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ेगा। जो ट्रेनें मुख्य रूप से निरस्त हुईं हैं उनमें त्रिवेणी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें भी शामिल हैं।

रेल बाेर्ड ने मांगी पैसेंजर ट्र्रेनाें की जानकारी 

सभी एक्सप्रेस व मेल ट्रेनों को स्पेशल से साधारण व पूर्व की तरह संचालित करने के निर्देश के बाद रेल बोर्ड ने सभी डिवीजनों से पैसेंजर ट्रेनों की जानकारी मांगी है। जिससे उम्मीद लगाई जा रही है कि रेल बोर्ड जल्द ही पैसेंजर ट्रेनों के संचालन की भी हरी झंडी देने वाला है। रेलवे बोर्ड की ओर से मंडल मुख्यालयों को भेजे गए पत्र में पैसेंजर कोचों के बारे में भी जानकारी मांगी गई है। इसको लेकर रेल बोर्ड द्वारा इंटरनेट मीडिया पर ट्वीट भी किया गया है।

माना जा रहा है कि सब कुछ ठीक रहा तो जल्द ही एक्सप्रेस ट्रेनों में लगने वाले जनरल कोच में भी यात्री जनरल टिकट लेकर यात्रा कर सकेंगे। बता दें कि कोरोना संक्रमण के कारण 22 मार्च 2020 से सभी ट्रेनों का संचालन बंद कर दिया गया था। जून 2020 के बाद कुछ एक्सप्रेस ट्रेन को संचालन शुरू किया गया था, लेकिन पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू नहींं किया गया था। जुलाई 2021 से सभी एक्सप्रेस ट्रेनों को स्पेशल ट्रेन बनाकर चलाना शुरू कर दिया था।

जबकि दस फीसद से कम पैसेंजर ट्रेनों को चलाया जा रहा है। अब स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन का नंबर बदल कर नियमित ट्रेन के रूप से चलाना शुरू कर दिया है। एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल कोच में आरक्षण टिकट लेकर चलना पड़ता है। जनप्रतिनिधियों व दैनिक यात्रियों द्वारा लगातार पैसेंजर ट्रेनें चलाने की मांग की जा रही है। मुरादाबाद रेल मंडल के प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक सुधीर सिंह ने बताया कि पैसेंजर ट्रेनों के उपलब्ध कोच व ट्रेनों आदि की जानकारी मांगी है, जो कि उत्तर रेलवे मुख्यालय को दी जा चुकी है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.