Indian Railway : रेलवे साइडिंग तैयार होने से उद्यमियों के साथ शहर को होगा फायदा, इस समस्या का हाेगा समाधान

Indian Railways सीबीगंज और परसाखेडा में पूर्व में रेक साइडिंग लगती रही हैं। अगर परसाखेड़ा या दोहना रेलवे स्टेशन में रेक साइडिंग का संचालन हो जायेगा। तो मुख्य शहर में बड़े वाहनों का आवागमन नहीं होगा। इससे शहर की ट्रैफिक समस्या भी सुधरेगी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 05 Aug 2021 04:52 PM (IST) Updated:Thu, 05 Aug 2021 04:52 PM (IST)
Indian Railway : रेलवे साइडिंग तैयार होने से उद्यमियों के साथ शहर को होगा फायदा, इस समस्या का हाेगा समाधान
Indian Railway : रेलवे साइडिंग तैयार होने से उद्यमियों के साथ शहर को होगा फायदा

बरेली, जेएनएन। Indian Railways : सीबीगंज और परसाखेडा में पूर्व में रेक साइडिंग लगती रही हैं। अगर परसाखेड़ा या दोहना रेलवे स्टेशन में रेक साइडिंग का संचालन हो जायेगा। तो मुख्य शहर में बड़े वाहनों का आवागमन नहीं होगा। इससे शहर की ट्रैफिक समस्या भी सुधरेगी। कमिश्नर कार्यालय के सभागार में लघु उद्योग भारती के अध्यक्ष एसके सिंह उद्योग बंधु की बैठक के दौरान बोल रहे थे। कहा कि डीअारएम के साथ बैठक करके परसाखेड़ा या दोहना में रेक साइडिंग के संचालन, पीलीभीत में भोपतपुर, बीसलपुर रैक साइडिंग के शीघ्र निर्माण और बदायूं के उद्यमियों की रेलवे से संबंधित प्रकरणों के निस्तारण होने चाहिए। कमिश्नर आर. रमेश कुमार ने संयुक्त आयुक्त उद्योग को बैठक बुलाने के लिए कहा।

कमिश्नर आर. रमेश कुमार ने कहा कि औद्योगिक विकास के लिए बरेली में संसाधन मौजूद है। उद्यमियों के पास उनका अपना एक रोड मैप भी होना चाहिए। अगले पांच वर्षों में वे किस दिशा में क्या लक्ष्य निर्धारित करेगे और कितना लाभ अर्जित करेंगे। इससे युवाओं को रोजगार मिलेगा।

उद्यमी चंद्रमोहन शर्मा ने कहा कि ट्रांसपोर्ट नगर में फायर स्टेशन की स्थापना होनी चाहिए। मुख्य अग्निशमन अधिकारी ने कहा कि शुल्क मुक्ति के लिए शासन को रिपोर्ट प्रेषित की गई है। अनुमोदन मिलने के बाद तैयार हो जाएगा। कमिश्नर ने दोबारा रिपोर्ट तैयार करके भेजने के लिए कहा। फूडपार्क के निर्माण तकरीबन पूरे हो चुके हैं। मंडलायुक्त ने कहा कि सीबीगंज में आरक्षित प्लाट पर पार्क के लिए आरक्षित के बोर्ड लगा देने चाहिए। कमिश्नरी सभागार में मंडल की उद्योग बंधु समिति में उद्यमियों ने समस्याएं रखी। डीएम नितीश कुमार, नगर आयुक्त अभिषेक आनंद, एसएसपी रोहित सिंह सजवाण, संयुक्त आयुक्त उद्योग ऋषि रंजन गोयल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी