Indian Railway News : पंजाब मेल और जनता एक्सप्रेस 10 दिन रहेगी बंद, जानें ट्रेन संचालन बंद करने की वजह

Indian Railway News रायबरेली-प्रतापगढ़ और वाराणसी के बीच डबलिंग के लिए होने वाली प्री इंटरलाकिंग व नान इंटरलाकिंग के काम के चलते रेल संचालन बाधित रहेगा। जिसे देखते हुए पंजाब मेल व जनता एक्सप्रेस को 10 दिन के लिए निरस्त किया गया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Thu, 17 Jun 2021 04:25 PM (IST) Updated:Thu, 17 Jun 2021 04:25 PM (IST)
Indian Railway News : पंजाब मेल और जनता एक्सप्रेस 10 दिन रहेगी बंद, जानें ट्रेन संचालन बंद करने की वजह
ट्रेनों को 16 से 25 जून तक के लिए निरस्त किया गया है।

बरेली, जेएनएन। Indian Railway News : रायबरेली-प्रतापगढ़ और वाराणसी के बीच डबलिंग के लिए होने वाली प्री इंटरलाकिंग व नान इंटरलाकिंग के काम के चलते रेल संचालन बाधित रहेगा। जिसे देखते हुए पंजाब मेल व जनता एक्सप्रेस को 10 दिन के लिए निरस्त किया गया है। इन ट्रेनों को 16 से 25 जून तक के लिए निरस्त किया गया है। 18 से 22 जून तक इन सेक्शनों के बीच प्री इंटरलाकिंग व 23 से 25 तक नान इंटरलाकिंग का काम होगा। रेल बोर्ड ने इसकी स्वीकृति दे दी है। इसी के चलते वाराणसी से देहरादून जाने वाली 04265 जनता स्पेशल को 16 से 25 जून और वापसी में यह ट्रेन 17 से 25 जून तक रद रहेगी। जबकि हावड़ा से अमृतसर तक चलने वाली 03005 पंजाब मेल को भी 16 से 25 व वापसी में यह ट्रेन 18 से 25 जून तक नहीं चलेगी। पंजाब मेल 03006 को 17 जून, जबकि 02356-57 अर्चना एक्सप्रेस को 23 जून तक मार्ग परिवर्तित करके चलाया जाएगा।

जल्द चलेंगी दो जोड़ी पैसेंजर ट्रेन : उत्तर रेलवे मुख्यालय बड़ौदा हाउस से आम यात्रियों को सहूलियत के लिए सूची मांगी गई है। इसके लिए रेल बोर्ड मंथन भी कर रहा है। मुरादाबाद मंडल से रेल बोर्ड को कुल 11 जोड़ी पैसेंजर ट्रेनों की सूची बड़ौदा हाउस को भेजी गई है। बता दें कि मुरादाबाद मंडल से अभी एक भी पैसेंजर ट्रेन का संचालन नहीं हो रहा है। रेल बोर्ड को भेजी गई सूची में 54377-78 बरेली-प्रयागराज, 54461-62 बरेली- बांदीकुई शामिल हैं।

जम्मू जानें वालींं ट्रेनें जुलाई तक फुल : कोरोना शांत हुआ तो साधना और सुकून की तलाश में लोग निकलने लगे हैं। यही वजह है कि जम्मू और कामाख्या जाने वाली ट्रेनें शुरू होते ही पैक हो गई। जुलाई तक बरेली से जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग शुरू हो गई है। साथ ही देहरादून जाने वाली राप्तीगंगा एक्सप्रेस और काठगोदाम जाने वाली बाघ एक्सप्रेस भी जुलाई तक पूरी तरह से पैक है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर भयावह रही है। सब काम छोड़ घरों में कैद रहने को मजबूर रहे हैं। वहीं अब कोरोना के शांत होने पर साधना और शांति की तलाश में लोग जुट गए हैं।

जम्मू में माता वैष्णों देवी के दर्शन के लिए इस कदर मारामारी है कि यहां जाने वाली ट्रेन जुलाई तक पैक है। लोग करा रहे हैं ग्रुप बुकिंगजंक्शन के आरक्षण काउंटर की बात करें तो यहां पर इन दिनों लोग अधिकांश ग्रुप बुकिंग कराने आ रहे हैं। जिसमें सबसे ज्यादा आरक्षण जम्मूतवी, देहरादून के साथ ही काठगोदाम के लिए आवेदन किए जा रहे हैं। रिटायरिंग रूम हो गए पैकपहाड़ियों और सुंदर वादियों में लोगों की घूमने की बेकरारी किस कदर है इसका अंदाजा इस बात से भी लगाया जा सकता है कि देहरादून और काठगोदाम स्टेशन के सभी रिटायरिंग और रेस्ट रूम अगले महीने तक पूरी तरह से पैक हैं।

chat bot
आपका साथी