Indian Railway News : बरेली जंक्शन से फिर से चलना शुरू होंगी पैसेंजर ट्रेनें, रेल मुख्यालय ने मांगा प्रस्ताव

Indian Railway News रेल बोर्ड ने उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे के सभी मंडलों से उनके मंडलों की प्रमुख पैसेंजर ट्रेनों का संचालन के लिए प्रस्ताव मांगा है। जिसके बाद मुरादाबाद व इज्जतनगर दोनों ही मंडलों से प्रस्ताव बनाकर रेल बोर्ड को भेजा गया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Wed, 16 Jun 2021 02:57 PM (IST) Updated:Wed, 16 Jun 2021 02:57 PM (IST)
Indian Railway News : बरेली जंक्शन से फिर से चलना शुरू होंगी पैसेंजर ट्रेनें, रेल मुख्यालय ने मांगा प्रस्ताव
पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों से मेल का किराया वसूला जाएगा।

बरेली, जेएनएन। Indian Railway News : रेल बोर्ड ने उत्तर व पूर्वोत्तर रेलवे के सभी मंडलों से उनके मंडलों की प्रमुख पैसेंजर ट्रेनों का संचालन के लिए प्रस्ताव मांगा है। जिसके बाद मुरादाबाद व इज्जतनगर दोनों ही मंडलों से प्रस्ताव बनाकर रेल बोर्ड को भेजा गया है। जहां से स्वीकृति के बाद इन ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा। रेलवे सूत्रों के मुताबिक मुरादाबाद मंडल की बरेली-दिल्ली, जबकि इज्जतनगर मंडल की कानपुर अनरवरगंज-कासगंज, बरेली सिटी - लालकुआं, बरेली सिटी- पीलीभीत, पीलीभीत-टनकपुर समेत अन्य ट्रेनों को रेल बोर्ड की ओर से स्वीकृति मिल सकती है। जिसके बाद पैसेंजर ट्रेनों का संचालन शुरू किया जाएगा। यही नहीं पैसेंजर ट्रेनों में यात्रियों से मेल का किराया वसूला जाएगा। इज्जतनगर मंडल के जनसंपर्क अधिकारी राजेंद्र सिंह ने बताया कि रेल बोर्ड को कई ट्रेनों के संचालन के लिए प्रस्ताव तैयार कर भेजा गया है। जिसकी स्वीकृति मिलने के बाद ही उनका संचालन शुरू होगा।

बरेली जंक्शन से बरेली सिटी के बीच ओएचई लाइन कि जाएगी चार्ज : जंक्शन से बरेली सिटी स्टेशन के बीच ओएचई लाइन को चार्ज करने का काम बुधवार को किया जाएगा। जिसके बाद से इस लाइन में करंट का प्रवाह शुरू हो जाएगा। मुरादाबाद मंडल की प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि बुधवार से इस ओएचई लाइन में 25 हजार वोल्टस 50 हर्ट्ज से इसे चार्ज किया जाएगा। जिसके बाद से यह लाइन इलेक्ट्रिक लाइन मानी जाएगी।

15 माह बाद चली बरेली - वाराणसी स्पेशल : मुरादाबाद रेल मंडल के बरेली जंक्शन से वाराणसी को चलने वाली 04236 वाराणसी स्पेशल का संचालन 15 माह बाद मंगलवार से शुरू हो गया है। पहले दिन इस ट्रेन से कुल 141 यात्रियों ने आरक्षण करा रखा था। जंक्शन से अपने निर्धारित समय 4.35 बजे जंक्शन से रवाना हुई ट्रेन से महज 79 यात्री ही ट्रेन में सवार हुए। स्टेशन अधीक्षक सत्यवीर सिंह ने बताया कि कोविड गाइड लाइन का पालन करते हुए यात्रियों को ट्रेनों में सफर करने की अनुमति है।

14 ट्रेनों में 550 यात्री बिना टिकट पकड़े गए : मुरादाबाद मंडल में मंगलवार से 10 दिवसीय सघन टिकट चेकिंग अभियान की शुरुआत हुई। जिसके पहले दिन 14 ट्रेनों में 550 यात्रियों को बिना टिकट के पकड़ा गया। सहायक मंडल वाणिज्य प्रबंधक (प्रथम) एवं मंडल मुख्य टिकट निरीक्षक की अगुवाई में पूरे मंडल में एक सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया। पकड़े गए यात्रियों से तीन लाख रुपये का जुर्माना वसूला गया। सीनियर डीसीएम रेखा शर्मा ने बताया कि चेकिंग अभियान में मंडल के 42 टिकट चेकिंग स्टाफ एवं आरपीएफ स्टाफ शामिल रहा। 

chat bot
आपका साथी