Indian Railway News : हरदोई रेलवे स्टेशन पर रोकी गई अवध असम एक्सप्रेस, जानिये कितनी देर रोकी गई ट्रेन, क्या रही वजह

Indian Railway News संडीला स्टेशन के पास इंटरलकिंग कार्य के चलते अप व डाउन लाइन पर पांच घंटे का ब्लॉक लिया गया था। जिसके चलते अवध असम एक्सप्रेस को हरदोई स्टेशन पर रोका गया। जबकि मालगाड़ियों को पीछे के स्टेशनों पर रोका गया।

Samanvay PandeySun, 13 Jun 2021 11:12 AM (IST)
रेलवे इंजीनियरिंग अनुभाग के मुताबिक संडीला स्टेशन पर सुबह 10.45 बजे से शाम 3.45 तक ब्लॉक रहा।

बरेली, जेएनएन। Indian Railway News : संडीला स्टेशन के पास इंटरलकिंग कार्य के चलते अप व डाउन लाइन पर पांच घंटे का ब्लॉक लिया गया था। जिसके चलते अवध असम एक्सप्रेस को हरदोई स्टेशन पर रोका गया। जबकि मालगाड़ियों को पीछे के स्टेशनों पर रोका गया। रेलवे इंजीनियरिंग अनुभाग के मुताबिक संडीला स्टेशन पर सुबह 10.45 बजे से शाम 3.45 तक ब्लॉक रहा। अप दिशा में 4.05 बजे तक 05910 अवध असम स्पेशल को गुजारा गया।

जबकि डाउन लाइन पर मालगाड़ी गुजारी गई। दिन में ट्रेनें कम होने के कारण संचालन पर इसका कोई खास असर नहीं पड़ा। मुरादाबाद मंडल की प्रवर मंडल वाणिज्य प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि मंडल के अवसंरचना एवं तकनीकी क्षेत्र में सुधार के क्रम में संडीला स्टेशन पर इलेक्ट्रानिक इंटरलॉकिंग (माइक्रो प्रोसेसर आधारित) की कमीशनिंग की गई। पहले इस स्टेशन पर मैकेनिकल इंटरलाकिंग थी। अब सेंट्रलाइज्ड आपरेशन होने से समय की बचत होगी।

बरेली से त्रिपुरा के लिए हुआ मसूर की दाल का लदान : मुरादाबाद मंडल में मालभाड़े की ऑनलाइन भुगतान की शुरुआत शनिवार को हुई। मंडल की प्रवर वाणिज्य मंडल प्रबंधक रेखा शर्मा ने बताया कि बरेली से पीसमील लोडिंग के अंतर्गत 64 टन मसूर दाल जिरिनिया (जेआरएनए) त्रिपुरा के लिए एक बीसीएनए में लोड की गई। जिसके मालभाड़े का भुगतान ऑनलाइन किया जाएगा। माल भाड़े की ऑनलाइन भुगतान की सुविधा से माल भेजने वाले ग्राहकों व रेलवे दोनों को लाभ मिलेगा। कम डॉक्यूमेंटेशन तथा भुगतान अतिशीघ्र होगा। साथ ही अब डिमांड ड्राफ्ट (डीडी) बनवाने और जमा करने के लिए बैंक नहीं जाना पड़ेगा।ऑनलाइन भुगतान से काम हो जाएगा।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.