Indian Railway : सिग्नल ओवरशूट में लोको पायलट व सहायक लोको पायलट सस्पेंड

Indian Railway लालफाटक ओवरब्रिज पर काम के चलते ट्रेनों को काशन देकर गुजारा जा रहा था। देर रात घना कोहरा भी था। बरेली कैंट में स्टेशन मास्टर द्वारा ट्रेन को सिग्नल नहीं दिया गया जिसके चलते होम सिग्नल लाल था।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Tue, 19 Jan 2021 07:20 AM (IST) Updated:Tue, 19 Jan 2021 07:20 AM (IST)
Indian Railway : सिग्नल ओवरशूट में लोको पायलट व सहायक लोको पायलट सस्पेंड
Indian Railway : सिग्नल ओवरशूट में लोको पायलट व सहायक लोको पायलट सस्पेंड

बरेली, जेएनएन। Indian Railway : पुरानी दिल्ली-फैजाबाद-वाराणसी परीक्षा स्पेशल रविवार रात जंक्शन से 12.36 बजे लखनऊ के लिए रवाना हुई। लालफाटक ओवरब्रिज पर काम के चलते ट्रेनों को काशन देकर गुजारा जा रहा था। देर रात घना कोहरा भी था। बरेली कैंट में स्टेशन मास्टर द्वारा ट्रेन को सिग्नल नहीं दिया गया जिसके चलते होम सिग्नल लाल था। इसके बाद भी लोको पायलट जयपाल पुरी और सहायक लोको पायलट सुनहरी स्मिथ ने ट्रेन को सिग्नल से आगे बढ़ा दिया।

सिग्नल ओवरशूट होते ही स्टेशन मास्टर कार्यालय में जीपीएस के माध्यम से अलर्ट अलार्म बजने लगा। स्टेशन मास्टर ने सिग्नल ओवरशूट की जानकारी तत्काल कंट्रोल को दी। कंट्रोल से मिले आदेश पर ट्रेन को तत्काल बरेली कैंट में रोककर जंक्शन से डाक्टरों को बुलवाकर लोको पायलट व सहायक लोको पायलट का मेडिकल किया गया।

लोको लॉबी से दूसरे लोको पायलट अरुण सोनवानी, सहायक लोको पायलट केके साहू को ड्यूटी देकर ट्रेन को बरेली कैंट से रात 2.35 बजे रवाना किया गया। इस लापरवाही पर मुरादाबाद मंडल के सीनियर डीएमई ने लोको पायलट जयपाल पुरी और सहायक लोको पायलट सुनहरी स्मिथ को सस्पेंड कर दिया है।

पुरानी दिल्ली-फैजाबाद वाराणसी परीक्षा स्पेशल का देर रात सिग्नल ओवरशूट हो गया था। मामले में लोको पायलट व सहायक लोको पायलट को सस्पेंड कर जांच के लिए कमेटी बनाने के निर्देश दिए हैं।- तरुण प्रकाश, डीआरएम, मुरादाबाद मंडल 

chat bot
आपका साथी