Indian Railway : होली पर घर जाना है तो जान ले लखनऊ व दिल्ली जाने वाली ट्रेनों के हालात

Indian Railway अगर होली पर घर जाने का प्लान बना रहे है तो पहले लखनऊ और दिल्ली जाने वाली ट्रेनों के हालात जान ले। इसके बाद आगे की तैयारी करें। दरअसल होली से पहले ही दिल्ली व लखनऊ जाने वाली ट्रेनों में सीटें फुल होने लगी हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 08:38 AM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 08:38 AM (IST)
Indian Railway : होली पर घर जाना है तो जान ले लखनऊ व दिल्ली जाने वाली ट्रेनों के हालात
Indian Railway : होली पर घर जाना है तो जान ले लखनऊ व दिल्ली जाने वाली ट्रेनों के हालात

बरेली, जेएनएन। Indian Railway : अगर होली पर घर जाने का प्लान बना रहे है तो पहले लखनऊ और दिल्ली जाने वाली ट्रेनों के हालात जान ले। इसके बाद आगे की तैयारी करें। दरअसल होली से पहले ही कोविड और त्योहार स्पेशल  ट्रेनों में दिल्ली व लखनऊ जाने के लिए सीटें फुल होने लगी हैं। लोगों ने ऐन मौके पर सीट की कमी न हो, इसके लिए पहले से ही अपने आरक्षण करा लिए हैं। मुख्य ट्रेनों में अभी केवल आरक्षित टिकट पर ही यात्रा की सुविधा दी है।

जबकि साधारण टिकटों से मुख्य ट्रेनों में सफर करने की अनुमति नहीं दी गई है। सबसे अधिक दिक्कत अमृतसर जाने वाली ट्रेनों में हैं। वाराणसी, पटना जाने वाली ट्रेनों में अभी से ही वेटिंग शुरू हो गई है। वहीं यात्रियों को त्योहार में रेलवे से त्योहार स्पेशल ट्रेनें चलाने की उम्मीद है। हालांकि ट्रेनोंं में पहले से ही होने वाली सीटों की बुकिंग के चलते सफर के मुश्किलों भरे होने की संभावना जहां अधिक है वहीं लोगों को ट्रेन से यात्रा करने के लिए रेलवे के त्योहार स्पेशल चलाने का इंतजार करना होगा। 

जेब पर बढे़गा अतिरिक्त खर्च 

ट्रेन के अलावा यात्रियों के पास यात्रा करने के दूसरे विकल्प भी मौजूद है। जिनसे यात्रा करने पर यात्रियों की जेब पर सीधा असर पडे़गा। यानि उनकी जेब पर अतिरिक्त खर्च का भार बढ़ेगा। जिससे बचने के लिए अब लोगों को इंतजार ही करना पडे़गा।   

त्रिवेणी के संचालन से लखनऊ-काठगोदाम में घटे यात्री

इज्जतनगर रेल मंडल की लखनऊ-काठगोदाम व त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन किया जा रहा है। जंक्शन में किसान एक्सप्रेस के गुजरने के बाद लखनऊ की ओर जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं है। ऐसे में सप्ताह में पांच दिन चल रही लखनऊ-काठगोदाम एक्सप्रेस से लोगों को काफी राहत मिली। ऐसे में इधर त्रिवेणी एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने से इस ट्रेन में यात्रियों की संख्या में कमी आयी है।

chat bot
आपका साथी