Indian Railway : त्योहार पर घर जाना है तो जेब करली होगी ढीली, रेलवे की है यह तैयारी

त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। त्योहार मनाने के लिए लोगों की चहल-पहल भी शुरू हो गई है। त्यौहार में यदि आपको ट्रेन से घर जाना है तो यह जरूरी खबर आपके ही लिए है। त्योहार पर स्पेशल ट्रेनों में आप 70 फीसद अधिक किराया देकर सफर कर सकते हैं।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 22 Oct 2020 02:01 PM (IST) Updated:Thu, 22 Oct 2020 05:57 PM (IST)
Indian Railway : त्योहार पर घर जाना है तो जेब करली होगी ढीली, रेलवे की है यह तैयारी
त्योहार पर घर जाना है तो जेब करली होगी ढीली, रेलवे की है यह तैयारी

बरेली, जेएनएन। त्योहारी सीजन शुरू हो गया है। त्योहार मनाने के लिए लोगों की चहल-पहल भी शुरू हो गई है। त्यौहार में यदि आपको ट्रेन से घर जाना है तो यह जरूरी खबर आपके ही लिए है। त्योहार के लिए चलाई जा रहीं स्पेशल ट्रेनों में आप 70 फीसद अधिक किराया देकर ही सफर कर सकते हैं।

दीपावली छठ पूजा के लिए चार सौ से अधिक स्पेशल ट्रेनें रेलवे चला रहा है। जिसमें 15 से अधिक ट्रेनें मुरादाबाद मंडल से होकर गुजरेंगी। इन ट्रेनों में रिजर्वेशन मिलना भी शुरू हो गया है। किराया अधिक होने के कारण यात्री टिकट लेने में दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं। जिससे पूजा स्पेशल ट्रेन में काफी सीटें अभी खाली हैं।

लखनऊ मेल स्पेशल ट्रेन में मुरादाबाद से लखनऊ तक एसी थ्री में 635 रुपये किराया है जबकि पूजा स्पेशल ट्रेन में 1075 रुपये किराया है। अवध असम एक्सप्रेस मुरादाबाद से गोरखपुर तक स्लीपर किराया 340 रुपये है। इसी तरह से जनरल कोच में 30 से 100 रुपये तक किराया निर्धारित किया गया है। सहायक वाणिज्य प्रबंधक नरेश सिंह ने बताया कि पूजा स्पेशल ट्रेनें चलनी शुरू हो गई हैं जो 30 नवंबर तक चलेंगी।

chat bot
आपका साथी