Indian Railway : 120 की स्पीड में बरेली-लालकुआं के बीच दौड़ी डेमू, महिला की मौत

Indian Railway रेल बोर्ड की ओर से पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल की कई पैसेंजर ट्रेनों को मेल व एक्सप्रेस ट्रेन बनाकर चलाने की अनुमति दी गई है। ऐसे में बरेली-लालकुआं रेल खंड पर डेमू चलाने की योजना है।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 07:51 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 05:46 PM (IST)
Indian Railway : 120 की स्पीड में बरेली-लालकुआं के बीच दौड़ी डेमू, महिला की मौत
Indian Railway : 120 की स्पीड में बरेली-लालकुआं के बीच दौड़ी डेमू

बरेली, जेएनएन। Indian Railway : रेल बोर्ड की ओर से पूर्वोत्तर रेलवे के इज्जतनगर मंडल की कई पैसेंजर ट्रेनों को मेल व एक्सप्रेस ट्रेन बनाकर चलाने की अनुमति दी गई है। ऐसे में बरेली-लालकुआं रेल खंड पर डेमू चलाने की योजना है। ऐसे में शनिवार को इज्जतनगर रेल कारखाना से मेंटीनेंस के बाद एक डेमू रैक का ट्रायल किया गया। सेक्शन पर 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से डेमू को चलाकर देखा गया।

रेलवे सूत्रों के मुताबिक शाम पांच बजे के आसपास ट्रेन लालकुआं से बरेली वापसी के समय 90 किलोमीटर प्रतिघंटा की अधिकतम रफ्तार से पंतनगर स्टेशन से पहले पहुंची ही थी कि एक अनमैंड क्रासिंग के पास एक महिला डेमू की चपेट में आकर दूर जा गिरी। जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। लोको पायलट ने मामले की जानकारी तत्काल कंट्रोल को दे डेमू को 20 मिनट तक रोका। सूचना पर पहुंचे सिविल पुलिस, आरपीएफ, जीआरपी मौके पर पहुंची। बताया जा रहा है कि ट्रायल सफल रहा। जल्द ही डेमू को बरेली से काशीपुर-रामनगर चलाने की योजना है।

chat bot
आपका साथी