Bareilly College में शिक्षक और कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज से, जानिये क्या है हड़ताल की वजह

Strike in Bareilly College बरेली कालेज में बीते दिनों हुए उपद्रव में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से नाराज शिक्षक संघ व कर्मचारियों ने उपद्रवियों पर कार्रवाई की तत्काल मांग करते हुए मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल का फैसला लिया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 26 Oct 2021 06:32 AM (IST) Updated:Tue, 26 Oct 2021 06:32 AM (IST)
Bareilly College में शिक्षक और कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल आज से, जानिये क्या है हड़ताल की वजह
बीते दिनों उपद्रव में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से नाराज हैं कालेज के शिक्षक व कर्मचारी

बरेली, जेएनएन। Strike in Bareilly College : बरेली कालेज में बीते दिनों हुए उपद्रव में पुलिस द्वारा कार्रवाई न किए जाने से नाराज शिक्षक संघ व कर्मचारियों ने उपद्रवियों पर कार्रवाई की तत्काल मांग करते हुए मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल का फैसला लिया है। शिक्षक व कर्मचारियों का कहना है कि उपद्रवियों पर कार्रवाई हो, अन्यथा महाविद्यालय अनिश्चितकाल के लिए बंद किया जाएगा। शिक्षकों व कर्मचारियों के धरने पर वार्ता करने के लिए एसीएम प्रथम ममता मालवीय व थाना बारादरी के इंस्पेक्टर नीरज मलिक बरेली कालेज आए। उनके साथ सेमिनार कक्ष में प्राचार्य समेत सभी संगठन पदाधिकारियों के सामने वार्ता हुई।

वार्ता में एसीएम प्रथम एवं इंस्पेक्टर, थाना बारादरी ने आश्वस्त किया कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं होने पर कालेज प्रशासन के बुलाने पर तत्काल पुलिस व प्रशासन मौके पर पहुंचेगा। वर्तमान दोषियों के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई सुनिश्चित की जा रही है। शिक्षक व कर्मचारियों ने दो टूक जवाब दिया कि दोषियों के खिलाफ कार्रवाई सुनिश्चित किए जाने तक हम लोगों का असहयोग लगातार जारी रहेगा। हां छात्र हित को दृष्टिगत रखते हुए 27 अक्टूबर को सभी छात्र छात्राओं के स्कालरशिप के फार्म बीएड विभाग में विभिन्न काउंटर लगाकर जमा कराए जाएंगे।

एसीएम प्रथम व ट्रेनी आइपीएस सीओ ने खंगाले सीसीटीवी फुटेज : पुलिस ने प्राक्टोरियल बोर्ड व बरेली कालेज शिक्षक संघ की मौजूदगी में सीसीटीवी फुटेज खंगाले। जबकि रविवार को दो उपद्रवियों की पहचान कर उनके नाम पुलिस को दिए जा चुके हैं। अपर नगर मजिस्ट्रेट प्रथम ममता मालवीय व क्षेत्राधिकारी ट्रेनी आइपीएस साद मियां खान बरेली कालेज पहुंचे। दोनों अधिकारियों ने शिक्षक संघ व कर्मचारियों के साथ ही प्राचार्य डा. अनुराग मोहन से वार्ता की। दोनों ही अधिकारियों ने मामले में केवल दो नहीं बल्कि अन्य आरोपितों की पहचान कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया।

बैंक के कामकाज पर भी पड़ा असर : बरेली कालेज गेट बंद होने और कर्मचारियों व शिक्षकों के प्रदर्शन का असर कालेज कैंपस में स्टेट बैंक आफ इंडिया की शाखा पर भी देखने को मिला। कालेज का मुख्य गेट बंद होने के कारण ग्राहक बैंक में नहीं आ पाए।

कार्रवाई होने पर ही टलेगी हड़ताल : शिक्षक संघ के महामंत्री डा.वीपी सिंह ने बताया कि छात्र हितों को ध्यान में रखते हुए 27 अक्टूबर को छात्रों के छात्रवृत्ति फार्म जमा किए जाएंगे। जबकि शैक्षणिक समेत अन्य कार्य बंद रहेंगे। अगर पुलिस कार्रवाई करती है तो बैठक कर हड़ताल वापसी का फैसला लिया जाएगा। कार्रवाई न होने तक हड़ताल नहीं वापस ली जाएगी।

बिना सचिव को जानकारी के प्रदर्शन : बरेली कालेज में मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल की जानकारी प्राचार्य व शिक्षक संघ के साथ ही कर्मचारी संगठन ने भी महाविद्यालय सचिव को नहीं दी। महाविद्यालय के सचिव देव मूर्ति का कहना है कि उन्हें प्रदर्शन या हड़ताल की कोई जानकारी नहीं दी गई है। प्रशासनिक भवन खुला हुआ है। आने वाले सभी लोगों का कार्य जारी रहेगा।

chat bot
आपका साथी