संक्रमण से लड़ने के लिए जिले में बढ़े अस्पताल

बरेली, जेएनएन : जिले भर में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। ऐसे में बढ़ते मरीजों के इलाज के

By JagranEdited By: Publish:Fri, 16 Apr 2021 07:17 PM (IST) Updated:Fri, 16 Apr 2021 07:17 PM (IST)
संक्रमण से लड़ने के लिए जिले में बढ़े अस्पताल
संक्रमण से लड़ने के लिए जिले में बढ़े अस्पताल

बरेली, जेएनएन : जिले भर में कोरोना संक्रमण तेजी से पांव पसार रहा है। ऐसे में बढ़ते मरीजों के इलाज के लिए ज्यादा बेड की जरूरत है। हालांकि जिले में कई निजी अस्पतालों ने कोविड हॉस्पिटल बनाने के लिए खुद आवेदन किया है। इनमें से मानक अनुरूप कुछ और निजी अस्पतालों को जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग ने कोविड अस्पताल में तब्दील किया है। इससे संक्रमित होने वाले मरीजों को राहत मिल सकेगी।

जिला सर्विलांस अधिकारी डॉ. रंजन गौतम ने बताया कि सिद्धि विनायक अस्पताल में कोरोना संक्रमित मरीजों के लिए 100 बेड होंगे। इनमें से 20 बेड पर सरकारी व्यवस्था के तहत निश्शुल्क उपचार होगा। वहीं मिशन हॉस्पिटल में 43 बेड रहेंगे, यहां 11 बेड पर मरीजों को निश्शुल्क इलाज मिलेगा। राम किशोर अस्पताल और विनायक अस्पताल में 20-20 बेड कोविड संक्रमित मरीजों के लिए होंगे। यहां पांच-पांच बेड पर निश्शुल्क उपचार मिल सकेगा। वहीं, गंगाशील अस्पताल में अभी तक 20 बेड कोविड मरीजों के लिए आरक्षित थे, अब यहां 20 बेड की क्षमता बढ़ाई गई है। अब गंगाशील अस्पताल में 40 संक्रमितों का इलाज हो सकेगा। इस तरह जिले में 200 से ज्यादा बेड बढ़ाए गए हैं। इससे पहले 300 बेड कोविड अस्पताल, एसआरएमएस, रोहिलखंड व राजश्री मेडिकल कालेज व दो निजी अस्पताल मिलाकर करीब 847 बेड कोविड संक्रमित मरीजों के इलाज के लिए उपलब्ध थे।

--------------

वर्जन

डेडीकेटेड बेड की संख्या बढ़ाई जा रही है। भुगतान करने में सक्षम लोगों के लिए निजी अस्पताल में सुविधाएं हैं। लक्ष्य है कि निजी अस्पतालों में बेड की संख्या 500 तक लेकर जाएं।

- नितीश कुमार, डीएम बरेली

chat bot
आपका साथी