मंत्री जी.. बरेली में अफसरों का यह कैसा काम, खुदी पड़ी सड़कें पूरा शहर जाम

In-charge Minister Shrikant Sharma Review Meeting News ट्रंक सीवर लाइन बिछाने के लिए सड़कों की खोदाई चौपुला चौराहा पर ओवरब्रिज का निर्माण बंद किए गए रास्ते और सड़कों पर लगता वाहनों का जाम। शहर की इस दुर्दशा की तस्वीर जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा के सामने भी आएगी।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 08:09 AM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 08:09 AM (IST)
मंत्री जी.. बरेली में अफसरों का यह कैसा काम, खुदी पड़ी सड़कें पूरा शहर जाम
मंत्रीजी.. बरेली में अफसरों का यह कैसा काम, खुदी पड़ी सड़कें पूरा शहर जाम

बरेली, जेएनएन। In-charge Minister Shrikant Sharma Review Meeting News : ट्रंक सीवर लाइन बिछाने के लिए सड़कों की खोदाई, चौपुला चौराहा पर ओवरब्रिज का निर्माण, बंद किए गए रास्ते और सड़कों पर लगता वाहनों का जाम। शहर की इस दुर्दशा की तस्वीर जिले के प्रभारी मंत्री श्रीकांत शर्मा के सामने भी आएगी। शहर में विकास कार्यों की समीक्षा को आ रहे प्रभारी मंत्री इन समस्याओं पर अफसरों की क्लास भी ले सकते हैं। फिलहाल शहर में अव्यवस्थित चल रहे काम से सभी लोग परेशान हैं।

प्रभारी मंत्री का काफिला शुक्रवार को लखनऊ से सड़क मार्ग से शहर पहुंचेगा। सेटेलाइट तिराहे से आगे ईसाइयों की पुलिया पर खुर्रम गौटिया रोड बंद होने के कारण उन्हें भी मालियों की पुलिया होते हुए सर्किट हाउस आना पड़ेगा। इस बीच बियावानी कोठी का वह मार्ग भी पड़ेगा, जहां सीवर लाइन बिछाने के बाद सड़क ऊबड़-खाबड़ पड़ी हुई है। सेटेलाइट से सर्किट हाउस तक के थोड़े से सफर में उन्हें शहर की हकीकत पता चल जाएगी। ऐसे में अफसरों से इस बारे में जवाब मांगने की पूरी संभावना है।

विकास भवन में करेंगे विकास कार्यों की समीक्षा  

प्रभारी मंत्री का काफिला सुबह आठ बजे लखनऊ से सड़क मार्ग से निकलेगा। दोपहर करीब साढ़े बारह बजे वह सर्किट हाउस पहुंचेंगे। इसके बाद दोपहर एक बजे विकास भवन सभागार में विकास कार्यों की समीक्षा करेंगे। जिले के विकास के लिए तैयार 540 करोड़ रुपये की जिला योजना को भी पास करेंगे। चार बजे कार से मेरठ के लिए निकल जाएंगे।

सेटेलाइट पुल तैयार, नहीं हटाई बिजली की लाइन

सेतु निगम ने सेटेलाइट ओवरब्रिज का अधिकतम निर्माण करीब दो महीने पहले पूरा कर लिया है। वहां पुल के ऊपर से हाईटेंशन लाइन निकल रही है। लाइन हटाने के लिए बिजली विभाग को रकम दी जा चुकी है। बावजूद इसके बिजली विभाग ने लाइन नहीं हटाई है। इस कारण पुल का काम पूरा नहीं हो पा रहा है। चौपुला चौराहा पर पुल का निर्माण पूरा नहीं होने के कारण भी समस्या हुई ।

जल निगम ने खोद डाला शहर मुख्य मार्ग बदहाल

शहर में ट्रंक सीवर लाइन बिछा रहे जल निगम ने चौकी चौराहा से गांधी उद्यान होते हुए बियावानी कोठी से खुर्रम गौटिया सड़क को खोद रखा है। ईसाइयों की पुलिया से खुर्रम गौटिया जाने वाला मार्ग बंद कर दिया है। मिट्टी से ऊबड़-खाबड़ हुए मार्ग पर डोलते वाहनों के साथ ही वैकल्पिक मार्गों पर जाम की समस्या से लोग परेशान हैं। कार्य की धीमी गति से समस्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

नगर आयुक्त अवकाश पर, अपर नगर आयुक्त ने संभाली कमान

प्रभारी मंत्री के आगमन से पहले नगर आयुक्त अभिषेक आनंद अवकाश पर गए हैं। ऐसे में नगर निगम की कमान अपर नगर आयुक्त श्यामलता आनंद ने संभाली। गुरुवार को निरीक्षण कर शहर को साफ-सुथरा बनाए रखने के निर्देश दिए। बाद में निर्माण कार्यों की प्रगति रिपोर्ट तैयार करवाई। शहर में चल रहे विकास कार्यों का प्रजेंटेशन भी तैयार करवाया। जल निगम, सेतु निगम समेत अन्य विभागों ने भी कराए जा रहे कामों की रिपोर्ट बनाई।

chat bot
आपका साथी