आधी- अधूरी तैयारियों के बीच शुरू हुआ चौबारी मेला

कार्तिक पूर्णिमा पर लगने वाले चौबारी मेले का शुभारंभ सोमवार शाम को हुआ।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Nov 2018 08:31 PM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 02:06 AM (IST)
आधी- अधूरी तैयारियों के बीच शुरू हुआ चौबारी मेला
आधी- अधूरी तैयारियों के बीच शुरू हुआ चौबारी मेला

बरेली, जेएनएन: अधूरी तैयारियों के बीच चौबारी मेला शुरू हो गया। घाट बनाने का काम अभी चल रहा है। मेला परिसर में कोतवाली भी बनने का काम शाम तक चलता रहा। गणेश चतुर्थी पर खोदे गए गड्ढे भरने का काम भी पूरा नहीं हो सका, कर्मचारी इसमें जुटे रहे।

कार्तिक पूर्णिमा पर हजारों भक्त रामगंगा में स्नान करते हैं। इस बार भी श्रद्धालु सड़क पुल से लेकर बैराज तक बनने वाले घाट पर ही स्नान करेंगे। यह लगभग एक किमी लंबा है। तहसील के कर्मचारियों ने बताया कि घाट की सफाई के बाद अब पूरा घाट सही करने का काम चल रहा है। जोकि दो दिन में पूर्ण हो जाएगा।

एकादशी पर भी पूजा पाठ को पहुंचे भक्त

देवोत्थान एकादशी पर भी कुछ भक्त रामगंगा किनारे स्नान-पूजन को पहुंचे। घाट की सफाई के बाद अब यहां पर घाट के पंडों के तंबू भी लगने शुरू हो गए हैं। इसके साथ ही भक्तों की सुविधा के लिए अस्थायी कपड़े बदलने के स्थान का भी प्रबंध किया जा रहा है।

झूलों संग लोग ले सकेंगे डांस पार्टी का लुत्फ

मेले में इस बार लोग झूलों के साथ ही डांस पार्टी का भी लुत्फ उठा सकेंगे। मेले में लग रहे झूलों में अभी तक दो ज्वाइंट व्हील, ट्रेन, नाव, ब्रेक डांस, एक मौत का कुआ के साथ ही सर्कस भी लग रहा है।

मेले के उद्घाटन के दौरान आचार्य मोहित मिश्रा ने पूजन, यज्ञ किया। बिथरीचैनपुर विधायक राजेश मिश्रा पप्पू भरतौल, डीएम वीरेंद्र कुमार सिंह, एडीएम प्रशासन रामसेवक द्विवेदी, एसडीएम सदर एमपी सिंह आदि मौजूद रहे। पूजा पाठ के बाद उन्होंने चौबारी में बनी गोशाला का निरीक्षण किया। यहां गायों समेत अन्य जानवरों की देखभाल करने वाले धीरज पाठक से बात की।

chat bot
आपका साथी