बरेली के 300 बेड अस्पताल में कर्मियों से आवास खाली कराने के लिए ठप की बिजली-पानी की आपूर्ति

जिले में भले ही कोविड केस न हों लेकिन 300 बेड कोविड अस्पताल प्रबंधन फिर सुर्खियों में है। कोविड अस्पताल के सीएमएस ने परिसर में बने आवासों में रह रहे स्वास्थ्यकर्मियों व पूर्व स्वास्थ्य कर्मियों को अवैध रूप से काबिज माना है। उनसे आवास खाली कराने के लिए पिछले दो दिनों से बिजली-पानी की सप्लाई बंद कर दी गई है। इसके साथ ही अवैध रूप से कब्जा करने की बात कहते हुए इन कर्मचारियों और पूर्व कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए सीएमओ डा. बलवीर सिंह को पत्र भी लिखा है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:27 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:27 PM (IST)
बरेली के 300 बेड अस्पताल में कर्मियों से आवास खाली कराने के लिए ठप की बिजली-पानी की आपूर्ति
बरेली के 300 बेड अस्पताल में कर्मियों से आवास खाली कराने के लिए ठप की बिजली-पानी की आपूर्ति

जासं, बरेली: जिले में भले ही कोविड केस न हों, लेकिन 300 बेड कोविड अस्पताल प्रबंधन फिर सुर्खियों में है। कोविड अस्पताल के सीएमएस ने परिसर में बने आवासों में रह रहे स्वास्थ्यकर्मियों व पूर्व स्वास्थ्य कर्मियों को अवैध रूप से काबिज माना है। उनसे आवास खाली कराने के लिए पिछले दो दिनों से बिजली-पानी की सप्लाई बंद कर दी गई है। इसके साथ ही अवैध रूप से कब्जा करने की बात कहते हुए इन कर्मचारियों और पूर्व कर्मचारियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के लिए सीएमओ डा. बलवीर सिंह को पत्र भी लिखा है।

प्रबंधन के अनुसार करीब छह माह पहले ही यहां पैरा मेडिकल, नर्सिंग और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की नियुक्ति की गई थी। कोविड की दूसरी लहर थमी तो विभाग ने कर्मचारियों की सेवाएं समाप्त कर दीं। इसके बाद सरकारी आवास खाली करने थे, लेकिन कर्मचारियों ने कब्जा जमाए रखा। बीते माह सीएमओ ने भी अस्पताल का निरीक्षण कर पूर्व ठेका कर्मचारियों को आवास खाली करने की चेतावनी दी थी।

तीन बाबुओं पर कार्रवाई की तैयारी

अस्पताल प्रबंधन ने सीएमओ को दिए पत्र में बताया कि गैर जनपद से तबादला होकर आए लिपिकों में से तीन बाबू भी अस्पताल परिसर में बने आवासों में निवास कर रहे हैं। सीएमएस के मुताबिक उनके खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई की तैयारी है। वर्तमान में अस्पताल में बने सरकारी आवासों में तीन बाबुओं को मिलाकर कुल 26 कर्मचारी निवास कर रहे हैं।

वर्जन

अनाधिकृत रूप से सरकारी आवासों में रहने वाले कर्मचारी और पूर्व ठेका कर्मचारियों को नोटिस जारी कर आवास खाली करने को कहा है। तय समय में आवास खाली नहीं करने पर सीएमओ को पत्र भेजकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है।

डा. पवन कपाही, सीएमएस, 300 बेड कोविड हास्पिटल

chat bot
आपका साथी