बरेली में कब्रिस्तान की जमीन पर बना दी दुकानें, वक्फ की जमीन पर अवैध निर्माण के विरोध में आए पार्षद

नौमहला मस्जिद के पास कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध रूप से दुकानें बनाकर बेचने का मामला फिर तूल पकड़ा है। नगर निगम के उपसभापति संजय राय समेत अन्य पार्षदों ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 04:17 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 04:17 PM (IST)
बरेली में कब्रिस्तान की जमीन पर बना दी दुकानें, वक्फ की जमीन पर अवैध निर्माण के विरोध में आए पार्षद
सपा नेताओं से साठगांठ कर वक्फ की भूमि पर अवैध निर्माण किए जाने का आरोप लगाया है।

बरेली, जेएनएन। नौमहला मस्जिद के पास कब्रिस्तान की जमीन पर अवैध रूप से दुकानें बनाकर बेचने का मामला फिर तूल पकड़ा है। नगर निगम के उपसभापति संजय राय समेत अन्य पार्षदों ने जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी को पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। सपा नेताओं से साठगांठ कर वक्फ की भूमि पर अवैध निर्माण किए जाने का आरोप लगाया है।

पार्षदों ने इत्तेहाद ए मिल्लत कौंसिल के जिलाध्यक्ष नदीम खान को निशाने में लिया है। नगर निगम के उपसभापति संजय राय, कार्यकारिणी सदस्य पार्षद राजकुमार गुप्ता, कपिल कांत, अमित आदि ने नौमहला मस्जिद के पास बनी चार दुकानों काे अवैध बताया है। शनिवार को उन्होंने जिला अल्पसंख्यक विभाग के अधिकारियों तक मामला पहुंचाया। उनका आरोप है कि बिना नक्शा पास किए बिना दुकानों का निर्माण कर सरकार को करोड़ों रुपये के राजस्व का नुकसान किया गया है।

दुकानों के निर्माण कराने की अनुमति किसने दी, इसकी जांच होनी चाहिए। उन्होंने मामले में बीडीए के इंजीनियरों की मिलीभगत का भी आरोप लगाया है। बीडीए उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह का कहना है कि अवैध रूप से बनी दुकानों को तोड़ने के लिए अंतिम नोटिस दिया जा चुका है। समय पर दुकानें नहीं तोड़ी जाती हैं तो प्राधिकरण कार्रवाई करेगा।

chat bot
आपका साथी