बरेली में अब कोई भी रेलवे स्टेशन अपने साथी या रिश्तेदारों को ट्रेन पर बैठाने नहीं जा सकेगा, कोरोना संक्रमण के चलते प्लेटफार्म टिकट की बिक्री बंद की गई

लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुरादाबाद मंडल के निर्देश पर बरेली जंक्शन पर प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री बंद हो गई है। अभी तक यह 50 रुपये में बिक रही थी। कोरोना संक्रमण बढ़ने व रात्रि कर्फ्यू लगने के बाद प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री बंद की गई है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 04:18 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 04:18 PM (IST)
बरेली में अब कोई भी रेलवे स्टेशन अपने साथी या रिश्तेदारों को ट्रेन पर बैठाने नहीं जा सकेगा, कोरोना संक्रमण के चलते प्लेटफार्म टिकट की बिक्री बंद की गई
अब केवल कंफर्म टिकट वाले ही जंक्शन प्लेटफार्म पर पहुंच सकेंगे।

बरेली, जेएनएन। लगातार बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए मुरादाबाद मंडल के निर्देश पर बरेली जंक्शन पर प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री बंद हो गई है। अभी तक यह 50 रुपये में बिक रही थी। कोरोना संक्रमण बढ़ने व रात्रि कर्फ्यू लगने के बाद से प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री बंद की गई है। अब केवल कंफर्म टिकट वाले ही जंक्शन प्लेटफार्म पर पहुंच सकेंगे।

मंडल रेल प्रबंधक तरुण प्रकाश की ओर से जारी आदेश में स्पष्ट किया गया है कि जंक्शन पर बिना यात्रा करने वालों की भीड़ न हो इसके लिए अगले आदेशों तक प्लेटफार्म टिकटों की बिक्री न कि जाए। बता दें कि कोरोना काल से पहले प्लेटफार्म टिकट केवल 10 रुपये के थी जिसे बाद में 30 रुपये और अनलॉक में इसे 50 रुपये का कर दिया गया। वहीं दूसरी ओर ट्रेनों से सफर करने वाले यात्रियों की संख्या में भी कमी आयी है।अधिकांश ट्रेनें खाली चल रही है।

जंक्शन से जिन ट्रेनों में एक दिन में 50 से अधिक यात्री सफर करते थे, उनमें अब महज तीन से चार ही यात्री सफर कर रहे हैं। बता दें कि इन दिनों जंक्शन से 48 जोड़ी से अधिक ट्रेनों का आवागमन हो रहा है। रविवार को अवध असम कोविड स्पेशल से उतरने वालों की संख्या 27 जबकि चढ़ने वालों की संख्या 19 रही। इसी प्रकार अवध असम डाउन में 58 उतरे व 40 चढ़े। गोरखपुर जम्मूतवी में उतरने वालों की संख्या 23 जबकि चढ़ने वालों की 17 रही। कुंभ स्पेशल में 14 यात्री उतरे जबकि तीन चढ़े। डिब्रूगढ़ राजधानी में 49 उतरे व 24 चढ़े।

chat bot
आपका साथी