बरेली में चचेरे भाई बहन की तालाब में डूबने से मौत

शाही में चचेरे भाई बहन पशुओं को पानी पिलाने तालाब पर ले गए। इस दौरान उनकी तालाब में डूबने से मौत हो गई। एक ही परिवार में दो मौतों से गांव में मातम पसर गया।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 02:45 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 02:52 AM (IST)
बरेली में चचेरे भाई बहन की तालाब में डूबने से मौत
बरेली में चचेरे भाई बहन की तालाब में डूबने से मौत

बरेली, जेएनएन : शाही में चचेरे भाई बहन पशुओं को पानी पिलाने तालाब पर ले गए। इस दौरान उनकी तालाब में डूबने से मौत हो गई। एक ही परिवार में दो मौतों से गांव में मातम पसर गया।

कस्बा शाही में आबादी क्षेत्र में नगर पंचायत का एक बड़ा तालाब है। शुक्रवार दोपहर मुहल्ला ठाकुरद्वारा निवासी टनटन का दस वर्षीय पुत्र सुशील, चचेरी बहन दीक्षा (8) पुत्री राजू कश्यप व तहेरी बहन आरती के साथ पशुओं को तालाब में पानी पिलाने ले गए थे। पशु तालाब में घुस गए। इस दौरान बच्चों ने रस्सी पकड़कर पशुओं को तालाब से बाहर निकालने का प्रयास किया। पशु उन्हें अंदर की ओर खींचने लगे। तीनों बच्चे तालाब में गिरकर डूबने लगे। आरती किसी तरह बाहर निकल आई। उसने शोर मचाया तो आसपास के लोग तालाब पर पहुंचे। ग्रामीणों ने तालाब में कूदकर सुशील व दीक्षा को बाहर निकाला। उनके पेट में अत्यधिक पानी भर गया था। दोनों बेहोशी की अवस्था में थे। घटना की सूचना उनके स्वजन को दी गई। स्वजन रोते बिलखते घटनास्थल पर पहुंचे। आननफानन में दोनों बच्चों को फतेहगंज पश्चिमी स्थित निजी अस्पताल में ले गए। जहां डॉक्टरों ने जांच के बाददोनों को मृत घोषित कर दिया।

-----------------

एक परिवार में दो मौतों से सदमे में स्वजन

एक ही परिवार में दो बच्चों की मौतों से स्वजन सदमे में हैं। सुशील कस्बे में ही सरकारी स्कूल में कक्षा तीन में पढ़ता था। दीक्षा भाई के साथ उसी स्कूल में कक्षा दो में पढ़ती थी। आसपास के लोगों का आरोप है कि तालाब के चारो तरफ चार चहारदीवारी होती तो बच्चों की डूबने से मौत नहीं होती।

घटना स्थल पर राजस्व निरीक्षक व लेखपाल को भेजा गया है। मामले की जांच की जा रही है।

अरविंद कुमार तिवारी, तहसीलदार

chat bot
आपका साथी