बरेली में 80 फीसद थानेदारों का होगा गैर जनपद तबादला

उप निरीक्षकों की तबादला एक्सप्रेस अभी रुकी भी नहीं थी कि अब थानेदारों की सूची भी तैयार हो गई है। विधानसभा चुनाव को लेकर आई इंस्पेक्टरों की तबादला नीति के अनुसार जिले के करीब

By JagranEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 06:21 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 06:35 PM (IST)
बरेली में 80 फीसद थानेदारों का होगा गैर जनपद तबादला
बरेली में 80 फीसद थानेदारों का होगा गैर जनपद तबादला

जागरण संवाददाता, बरेली: उप निरीक्षकों की तबादला एक्सप्रेस अभी रुकी भी नहीं थी कि अब थानेदारों की सूची भी तैयार हो गई है। विधानसभा चुनाव को लेकर आई इंस्पेक्टरों की तबादला नीति के अनुसार जिले के करीब 80 फीसद थानेदार गैर जनपद रवाना होंगे।

रविवार देररात से लेकर सोमवार तक एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने 114 उप निरीक्षकों के कार्यक्षेत्र में बदलाव किए। इसमे बड़े पैमाने पर चौकी इंचार्ज भी शामिल थे। शेष बचे उप निरीक्षकों की भी स्क्रीनिग की जा रही है। शासनादेश के मुताबिक एक जिले में तीन वर्ष की सेवाएं पूरी कर चुके इंस्पेक्टरों का गैर जनपद तबादला होना है। 50 से अधिक इंस्पेक्टरों का नाम तबादला सूची में है। जिले के 29 थानों में तैनात 80 फीसद थानेदारों को गैर जनपद रवाना किया जाएगा। सिरौली, बहेड़ी, कोतवाली, फतेहगंज पश्चिमी, सुभाषनगर, बिथरी चैनपुर, भोजीपुरा, किला, नवाबगंज, क्योलड़िया, इज्जतनगर, सीबीगंज, हाफिजगंज, आंवला समेत 80 फीसद थानेदार गैर जनपद जाएंगे।

तीन वर्ष से डटे सिपाहियों का भी होगा स्थानांतरण

एक स्थान पर तीन वर्ष या उससे अधिक समय से डटे सिपाहियों का भी स्थानांतरण होगा। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने सभी थाना प्रभारियों को पत्र जारी कर सिपाहियों की तैनाती के संबंध में पूरी जानकारी मांगी है। लिहाजा, एक दो दिन के भीतर सिपाहियों की भी स्थानांतरण सूची जारी होने की उम्मीदें हैं।

58 की उम्र वाले इंस्पेक्टर बनेंगे सीओ के पेशकार

अब 58 साल की उम्र वाले इंस्पेक्टरों को मेन स्ट्रीम से हटाकर सीओ का पेशकार बनाया जाएगा। एडीजी अविनाश चंद्र ने जोन के सभी पुलिस कप्तानों को इस संबंध में पत्र लिखकर निर्देश दिए हैं। अभी तक सीओ के पेशकार के रूप में हेड कांस्टेबल की तैनाती होती थी। अब यह जिम्मेदारी इंस्पेक्टर निभाएंगे।

chat bot
आपका साथी