सरकारी आवास व जमीन पर स्वास्थ्य कर्मचारियों का अवैध कब्जा, विभाग थमाएगा नोटिस

रेलवे की तरह स्वास्थ्य विभाग में सरकारी आवासों पर अवैध रूप से लोग कब्जा जमाए हैं। कई लोगों ने गली पर कब्जा कर टीनशेड डालकर मकान बना लिया है। अब जिला अस्पताल के अपर निदेशक एवं प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय से अवैध कब्जा करने वाले लोगों को नोटिस देगा।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Wed, 13 Jan 2021 10:25 AM (IST) Updated:Wed, 13 Jan 2021 10:25 AM (IST)
सरकारी आवास व जमीन पर स्वास्थ्य कर्मचारियों का अवैध कब्जा, विभाग थमाएगा नोटिस
सरकारी आवास व जमीन पर स्वास्थ्य कर्मचारियों का अवैध कब्जा, विभाग थमाएगा नोटिस

बरेली, जेएनएन। रेलवे की तरह ही स्वास्थ्य विभाग में सरकारी आवासों पर अवैध रूप से लोग कब्जा जमाए हैं। यही नहीं, कई लोगों ने अवैध रूप से गली पर कब्जा कर टीनशेड डालकर मकान भी बना लिया है। अब जिला अस्पताल के अपर निदेशक एवं प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक कार्यालय से अवैध कब्जा करने वाले लोगों को नोटिस देने की तैयारी है।

सड़क पर बनाया कमरा, लगाया एसी: जिला अस्पताल की गुंबद वाली बिल्डिंग के प्रांगण में कई स्वास्थ्यकर्मियों के आवास भी हैं। यहां कुछ स्वास्थ्यकर्मी ऐसे हैं, जिन्होंने मूल कॉलोनी के इतर, गली में पक्की दीवार और टीनशेड डालकर अवैध निर्माण भी कर लिए हैं। खास बात कि इन अवैध रूप से बने कमरों को ठंडा करने के लिए कई लोगों ने एयर कंडीशनर भी लगवा लिए हैं।

सेवानिवृत्त या ट्रांसफर होने के बावूजद काबिज: अवैध कब्जा करने वाले ऐसे लोग भी हैं, जो सेवानिवृत्त हो चुके हैं या फिर इनका तबादला हो चुका है। बावजूद इसके इन पूर्व स्वास्थ्यकर्मियों या ट्रांसफर हुए कर्मचारियों ने सरकारी आवास खाली नहीं किए हैं। ऐसे लोगों की भी लिस्ट बनाकर नोटिस दिए जाएंगे।

अपर निदेशक एवं प्रमुख चिकित्सका अधीक्षक डॉ. सुबोध शर्मा ने बताया कि सरकारी आवास और जमीन पर अवैध कब्जे करने वालों की लिस्ट बनवाई जा रही हैं। सभी को नोटिस दिया जाएगा। जमीन से अवैध निर्माण हटवाए जाएंगे। 

chat bot
आपका साथी