बरेली में अवैध हिरासत में रखने पर सीबीगंज और किला पुलिस के खिलाफ आइजी ने बैठाई जांच

पूछताछ के नाम पर अवैध हिरासत में रखने के मामले में आइजी रमित शर्मा ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। सीबीगंज पुलिस पर 14 दिन और किला पुलिस पर सात दिन अवैध हिरासत में रखने का आरोप है। लिहाजा सीबीगंज और किला पुलिस के खिलाफ आइजी ने जांच बैठा दी है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Nov 2021 09:38 PM (IST) Updated:Tue, 30 Nov 2021 09:38 PM (IST)
बरेली में अवैध हिरासत में रखने पर सीबीगंज और किला पुलिस के खिलाफ आइजी ने बैठाई जांच
बरेली में अवैध हिरासत में रखने पर सीबीगंज और किला पुलिस के खिलाफ आइजी ने बैठाई जांच

जागरण संवाददाता, बरेली: पूछताछ के नाम पर अवैध हिरासत में रखने के मामले में आइजी रमित शर्मा ने कड़ा रुख अख्तियार किया है। सीबीगंज पुलिस पर 14 दिन और किला पुलिस पर सात दिन अवैध हिरासत में रखने का आरोप है। लिहाजा, सीबीगंज और किला पुलिस के खिलाफ आइजी ने जांच बैठा दी है। एसएसपी रोहित सिंह सजवाण को मामलों की जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।

30 अक्टूबर को सीबीगंज के अटा कायस्थान और लटूरी गांव में दो घरों में चोरी का मामला सामने आया। घटनाक्रम में चोरों ने फायरिग भी की थी। सीबीगंज पुलिस ने यहां भी लीपापोती की और रंजिशन फायर करने का हवाला देकर महज चोरी का मुकदमा दर्ज किया। प्रकरण में तीन आरोपितों को सीबीगंज पुलिस ने उठाया। पूछताछ के नाम पर 14 दिन तक उनको थाने में बैठाये रखा। 14 दिन बाद जेल भेज दिया। किला में भी ऐसा ही मामला सामने आया। इज्जतनगर के एक व्यापारी ने ब्यूटी पार्लर संचालक जैद, उवैस और इलियास व अज्ञात के खिलाफ छेड़छाड़, जानलेवा हमले की कोशिश समेत कई धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई। पहले दिन ही जैद को हिरासत में लिया। पूछताछ के नाम पर उसे सात दिन तक थाने में बैठाए रखा। अखबार में मामला सामने आने के बाद उसे आनन-फानन में जेल भेज दिया। इधर, मामले में मुख्य आरोपित उवैस व उसका पिता इलियास अब तक फरार है। दोनों थानों की कारस्तानी का मामला आइजी रेंज रमित शर्मा तक पहुंचा तो उन्होंने जांच बैठा दी।

वर्जन

सीबीगंज और किला पुलिस के खिलाफ अवैध हिरासत मामले में एसएसपी को जांच कराकर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए गए हैं।

- रमित शर्मा, आइजी रेंज

chat bot
आपका साथी