आनलाइन वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो सावधान रहेंं, आपके साथ हो सकती है ठगी, बरेली में तीन के साथ हो चुकी है ठगी

Cyber Crime in Bareilly आनलाइन यदि आप कोई समान खरीद रहे हैं तो बेहद ही सावधान रहने की जरूरत है। खुद को फौजी बताकर आनलाइन सामान बेचने वाले असल में ठग हैं। तीन दिन में दूसरा मामला सामने आया जहां जहां सामने वाले व्यक्ति ने खुद को फौजी बताया।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Fri, 03 Dec 2021 05:28 PM (IST) Updated:Fri, 03 Dec 2021 05:28 PM (IST)
आनलाइन वाहन खरीदने की सोच रहे हैं तो सावधान रहेंं, आपके साथ हो सकती है ठगी, बरेली में तीन के साथ हो चुकी है ठगी
ओएलएक्स डाट काम पर देखा था विज्ञापन, बेचने वाले ने खुद को बताया था फौजी

बरेली, जेएनएन। Cyber Crime in Bareilly : आनलाइन यदि आप कोई समान खरीद रहे हैं तो बेहद ही सावधान रहने की जरूरत है। खुद को फौजी बताकर आनलाइन सामान बेचने वाले असल में फौजी नहीं ठग हैं। तीन दिन में दूसरा ऐसा मामला सामने आया जहां, जहां सामने वाले व्यक्ति ने खुद को फौजी बताया और अपनी स्कूटर बेचने की बात कही। एक कोचंग संचालक फौजी का नाम सुनकर आसानी से झांसे में आ गया और 20 हजार रुपये गवा बैठा। एसएसपी ने मामले में साइबर पुलिस को जांच के निर्देश दिये हैं।

भोजीपुरा के पीपलसाना चौधरी गांव के रहने वाले मोहित शर्मा कोचिंग संचालक हैं। वह भौतिक विषय के शिक्षक हैं। उन्होंने बताया कि ओएलएक्स डाट काम पर उन्होंने एक स्कूटर देखी। फौजी की स्कूटर देख उन्होंने खरीदने की इच्छा जताई। दिये गए नंबर पर फोन किया। फोन उठाने वाले व्यक्ति ने खुद को फौजी बताया और इंदौर में तैनाती की बात कही। 25 हजार में स्कूटी का सौदा तय हुआ। एडवांस के तौर पर शिक्षक से 16, 32 रुपये मांगे गए जिसका शिक्षक ने भुगतान कर दिया। आरोप हैं कि इसके बाद दो बार नौ हजार 872 रुपये लिये गए। ठग ने स्कूटर डिलीवर होने की बात कही और 23 हजार 370 रुपये और मांगे। यही पर शिक्षक को ठगी का शक हुआ। वह इज्जतनगर थाने पहुंचा। इज्जतनगर पुलिस ने साइबर सेल से शिकायत की बात कही। शिक्षक ने एसएसपी से शिकायत की जिसके बाद जांच साइबर पुलिस को दे दी गई।

लेफ्टिनेंट कर्नल के साथ हुई थी ठगी : 30 नवंबर को लेफ्टिनेंट कर्नल के साथ इसी तरह ठगी की गई थी। सेकेंड हैंड सामान बेचने वाली कंपनी ओएलएक्स डाट काम से लेफ्टिनेंट कर्नल ने आनलाइन कार आर्डर की। 60 हजार रुपये में तय हुए सौदे में से आरोपित ठग ने चार हजार रुपये एडवांस में ले लिये। फिर डिलीवरी के लिए सात हजार रुपये मांगे। तभी लेफ्टिनेंट कर्नल को ठगी का अंदेशा हुआ था। उन्होंने कैंट थाने में शिकायत कर मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी।

chat bot
आपका साथी