Rohilkhand University के रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं तो 25 नवंबर तक मूल्यांकन को दे सकते हैं चुनौती

Rohilkhand University News जारी हुए परीक्षा परिणामों से असंतुष्ट छात्र 15 नवंबर से 25 नवंबर तक मूल्यांकन को चुनौती दे सकेंगे। इसके लिए छात्रों को तीन सौ रुपये का शुल्क देना होगा। जिसके बाद उन्हें आनलाइन उत्तर पुस्तिका की स्कैन कापी मिलेगी।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Tue, 16 Nov 2021 12:15 PM (IST) Updated:Tue, 16 Nov 2021 12:15 PM (IST)
Rohilkhand University के रिजल्ट से संतुष्ट नहीं हैं तो 25 नवंबर तक मूल्यांकन को दे सकते हैं चुनौती
रुविवि ने जुलाई और अगस्त में परीक्षाओं का आयोजन कराया था।

बरेली, जेएनएन। Rohilkhand University News : जारी हुए परीक्षा परिणामों से असंतुष्ट छात्र 15 नवंबर से 25 नवंबर तक मूल्यांकन को चुनौती दे सकेंगे। इसके लिए छात्रों को तीन सौ रुपये का शुल्क देना होगा। जिसके बाद उन्हें आनलाइन उत्तर पुस्तिका की स्कैन कापी मिलेगी। जिसे देखने के बाद असंतुष्ट होने पर उन्हें चैलेंज मूल्यांकन के द्वितीय चरण के लिए आवेदन करना होगा। रुविवि ने जुलाई और अगस्त में परीक्षाओं का आयोजन कराया था।

अगस्त से रिजल्ट भी घोषित होने शुरू हो गए। सबसे पहले बीसीए के छात्रों ने गणित विषय में फेल होने पर विरोध किया था। विश्वविद्यालय ने छात्रों के हंगामे के बाद समिति गठित की। इसके बाद पता चला कि उत्तर पुस्तिकाओं का मूल्यांकन सही से नहीं किया गया है। इसकी वजह से शिक्षक को भी डिबार किया गया था। उसके बाद मुख्य परीक्षा के बीए, बीएससी व बीकाम के रिजल्ट आए। इसके रिजल्ट को लेकर भी छात्रों ने विरोध किया। उसके बाद विश्वविद्यालय के द्वारा रिजल्ट का फार्मूला जारी किया गया था।

नई शिक्षा नीति पालिसी सेल में जिला विद्यालय निरीक्षक शामिल : राष्ट्रीय शिक्षा नीति के क्रियान्वयन के लिए शासन ने एक कार्ययोजना तैयार की है। कार्ययोजना को समयबद्ध रूप से पूरा करने के लिए अपर शिक्षा निदेशक मंजू शर्मा की अध्यक्षता में नई शिक्षा नीति पालिसी सेल का गठन किया गया है। इस सेल में प्रदेश के 14 अधिकारियों और एक कनिष्ठ लिपिक को शामिल किया गया है। डीआइओएस मुकेश कुमार सिंह को भी सेल में शामिल किया गया है।

उच्च शिक्षा अधिकारी ने जल्द समस्या का समाधान का दिया आश्वासन : बरेली कालेज के कर्मचारी सोमवार को अपनी मांगों को लेकर उच्च शिक्षा अधिकारी संध्या रानी से मिले। कर्मचारी कल्याण सेवा समिति बरेली के नेता जितेंद्र मिश्रा और हरीश मौर्य ने उच्च शिक्षा अधिकारी को अपनी जायज मांगों की जानकारी दी। जिस पर उन्होंने जल्द सभी मांगों का समाधान किए जाने का आश्वासन दिया।

chat bot
आपका साथी