बरेली में कोरोना संक्रमण ने आइसीएसई बोर्ड के 1240 छात्रों को भी दिया तैयारी करने के लिए बेहतर मौका

सीबीएसई और यूपी बोर्ड की परीक्षा के बाद अब आइसीएसई बोर्ड ने भी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को टाल दिया है। परीक्षाओं के लिए अब अगला निर्णय एक जून के पहले सप्ताह में लिया जाएगा। फिलहाल तैयारी के लिए 40-45 दिन का और समय मिल गया है।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 17 Apr 2021 07:10 AM (IST) Updated:Sat, 17 Apr 2021 07:10 AM (IST)
बरेली में कोरोना संक्रमण ने आइसीएसई बोर्ड के 1240 छात्रों को भी दिया तैयारी करने के लिए बेहतर मौका
चार मई से शुरू होनी थी परीक्षाएं।दसवीं के छात्रों के पास प्रमोट होने और परीक्षा देने का भी मौका।

बरेली, जेएनएन। सीबीएसई और यूपी बोर्ड की परीक्षा के बाद अब आइसीएसई बोर्ड ने भी हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाओं को टाल दिया है। चार मई से शुरू होने वाली परीक्षाओं के लिए अब अगला निर्णय एक जून के पहले सप्ताह में लिया जाएगा। फिलहाल छात्र छात्राओं को तैयारी के लिए करीब 40-45 दिन का और समय मिल गया है।

जिले में आइसीएसई बोर्ड के कुल सात स्कूल संचालित हैं, जिसमें हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के 1240 विद्यार्थी पंजीकृत हैं। इनमें से हाईस्कूल के करीब 725 और शेष छात्र इंटरमीडिएट के हैं। आइसीएसई की ओर से जारी पत्र के अनुसार दसवीं के छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट किया जाएगा, लेकिन अगर वह इससे संतुष्ट नहीं होते हैं तो उन्हें आगे ऑफलाइन मोड में परीक्षा देनी होगी। जबकि इंटरमीडिएट के 515 छात्र छात्राओं को परीक्षा की अगली तारीख का इंतजार करना होगा। छात्र छात्राओं की मानें तो वह इस दौरान परीक्षा की तैयारी करेंगे, जिससे परीक्षा में उनका परिणाम और बेहतर हो सके।

chat bot
आपका साथी