Bareilly College News : बरेली कॉलेज में बिना शेड्यूल पहुंचे तो जब्त होगा आइकार्ड

अनलॉक लागू होने के बाद शासन ने 23 नवंबर से विश्वविद्यालय और कॉलेज खोल दिए। लिहाजा बरेली कॉलेज ने भी स्नातक में रोस्टर सिस्टम से प्रथम वर्ष और परास्नातक कक्षाओं में 50 प्रतिशत छात्र बुलाने का शेड्यूल जारी कर दिया था।

By Samanvay PandeyEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 10:49 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 10:49 AM (IST)
Bareilly College News : बरेली कॉलेज में बिना शेड्यूल पहुंचे तो जब्त होगा आइकार्ड
आज बुलाई गई कक्षाओं के संचालन के लिए नई व्यवस्था लागू करने के लिए बैठक

बरेली, जेएनएन। कोरोना संक्रमण के बीच कक्षाओं के सुरक्षित संचालन के लिए बरेली कॉलेज प्रशासन एक बार फिर व्यवस्था में बदलाव करेगा। इसके लिए ऑड-ईवेन का फार्मूला लागू होगा। इस फार्मूले से तय किए गए  शेड्यूल से अलग जो छात्र-छात्रा परिसर में टहलता मिला तो उसका आइकार्ड जब्त कर लिया जाएगा। शनिवार को इस शेड्यूल पर अंतिम मुहर लगाने के लिए कार्यवाहक प्राचार्य डॉ. अनुराग मोहन ने विभागाध्यक्षों और प्रॉक्टोरियल बोर्ड की बैठक बुलाई है।

कोविड संक्रमण शुरू होने के बाद लॉकडाउन की वजह से 22 मार्च से कॉलेज बंद चल रहे थे। अनलॉक लागू होने के बाद शासन ने 23 नवंबर से विश्वविद्यालय और कॉलेज खोल दिए। लिहाजा बरेली कॉलेज ने भी स्नातक में रोस्टर सिस्टम से प्रथम वर्ष और परास्नातक कक्षाओं में 50 प्रतिशत छात्र बुलाने का शेड्यूल जारी कर दिया था। अब स्नातक द्वितीय व तृतीय वर्ष के दाखिले की प्रक्रिया भी पूरी होने वाली है। ऐसे में अगले सप्ताह से उनकी कक्षाएं भी शुरू कराई जानी है। सभी कक्षाओं के छात्र-छात्राओं को एक साथ बुलाया नहीं जा सकता। इसलिए  ऑड-ईवेेन रोल नंबर के हिसाब से विद्यार्थियों को बुलाया जाएगा। इस हिसाब से प्रत्येक दिन 50 फीसद छात्र-छात्राएं रोज आएंगे। बाकी ऑनलाइन पढ़ाई भी कराई जाएगी।

अभी तक नहीं बना यू-ट्यूब चैनल, कैसे हो ऑनलाइन पढ़ाई

बरेली कॉलेज में नए सत्र की कक्षाएं शुरू कराने के लिए प्राचार्य से बैठक बुलाई थी। तय हुआ था कि सभी विभाग अपना-अपना यू-ट्यूब चैनल बनाएंगे। जिसमें रोज के पढ़ाए हुए वीडियो लेक्चर अपलोड किए जाएंगे, ताकि जो छात्र नहीं आ पा रहे, वे उसी से पढ़ सकें। लेकिन एक-दो को छोड़ किसी भी विभाग का यू-ट्यूब चैनल नहीं बन पाया है।

chat bot
आपका साथी