बरेली में एक और निदा को शौहर ने दी तीन तलाक... और रिश्ता कर लिया खत्म

तीन तलाक के खिलाफ अध्यादेश आया।

By Edited By: Publish:Sat, 16 Feb 2019 12:44 AM (IST) Updated:Sat, 16 Feb 2019 12:55 PM (IST)
बरेली में एक और निदा को शौहर ने दी तीन तलाक... और रिश्ता कर लिया खत्म
बरेली में एक और निदा को शौहर ने दी तीन तलाक... और रिश्ता कर लिया खत्म

जेएनएन, बरेली : तीन तलाक के खिलाफ अध्यादेश आया। आवाज उठीं, मुखर होकर विरोध हुए मगर ऐसे मामले अभी भी सामने आ रहे। आला हजरत खानदान की बहू रहीं निदा खान का तलाक प्रकरण अभी खत्म नहीं हुआ कि शुक्रवार को एक और निदा को तीन तलाक दे दिया गया। शौहर ने अचानक तीन तीन तलाक कहा और रिश्ता खत्म कर लिया। शाम को वह बारादरी थाने पहुंची और पुलिस को तहरीर दी। दोनों पक्षों को थाने बुलाकर समझौते के प्रयास किए जा रहे।

मामला हजियापुर में खजूर वाली मस्जिद के पास का है। यहां रहने वाली निदा खां का निकाह दिसंबर 2017 में शादाब से हुआ था। निदा का आरोप है कि शादी के बाद से ही ससुराल वालों ने उस पर जुल्म करना शुरू कर दिए। शादाब जुए, शराब के लती हैं। जुए की खातिर दहेज का सामान तक बेचना शुरू कर दिया। विरोध करने पर सास मारपीट करतीं। बाद में किराये के मकान में रहने लगीं मगर शौहर में सुधार नहीं हुआ। निदा ने बताया कि कमरे का किराया नहीं दिया तो मकान मालिक ने कुछ सामान रख लिया। दिसंबर 2018 में उसके एक बेटी हुई। बेटी के जन्म के बाद शादाब व ससुराल वाले और चिढ़ गए। उन्होंने खर्चा आदि देना बंद कर दिया। निदा ने बताया कि पिछले 15-20 दिन से वह अपने मायके में रह रही थी। शुक्रवार सुबह शौहर आया और तीन तलाक देकर चला गया। शौहर के मुंह से यह अल्फाज सुनकर वह हक्का-बक्का रह गई। रोकने की कोशिश की लेकिन शादाब ने एक नहीं सुनी।

दो माह की बच्ची को लेकर थाने पहुंचीं

तीन तलाक की बात से निदा के घर में हड़कंप मच गया। शाम को वह दो माह की बच्ची को लेकर बारादरी थाने पहुंची। जिसके बाद पुलिस ने शादाब व अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। पुलिस शादाब के छोटे भाई को पूछताछ के लिए थाने लेकर आई है। इंस्पेक्टर बारादरी कृष्णवीर सिंह यादव ने बताया कि दोनों पक्षों में समझौते के प्रयास हो रहे।

दर्द भरी दास्तां पीड़िता की जुबानी

मैं सुबह मायके में थी। दस बजे करीब शादाब आए और एकाएक तीन तलाक देकर चले गए। अब मेरा और मेरी दो महीने की बच्ची का क्या होगा। मुझे इंसाफ चाहिए। - निदा खां, हजियापुर

chat bot
आपका साथी