फंफूद लगे होने पर भी कैसे पास हो जाते है बरेली के इस स्वीट हाउस के सैंपल

नामचीन दुकान और महंगा पकवान.. ताजी मिठाई और शुद्धता की गारंटी नहीं हो सकती है। दीपक स्वीट्स की दुकान पर फंफूद लगे लड्डू मिलने के बाद मिठाई बाजार में खलबली मची हुई है। चर्चा है कि फंफूद लगे लड्डू तो अब ट्रांसपोर्ट कारोबारी की मजबूत पैरवी से सामने आए।

By Ravi MishraEdited By: Publish:Thu, 25 Feb 2021 12:26 PM (IST) Updated:Thu, 25 Feb 2021 12:26 PM (IST)
फंफूद लगे होने पर भी कैसे पास हो जाते है बरेली के इस स्वीट हाउस के सैंपल
फंफूद लगे होने पर भी कैसे पास हो जाते है बरेली के इस स्वीट हाउस के सैंपल

बरेली, जेएनएन। नामचीन दुकान और महंगा पकवान.. ताजी मिठाई और शुद्धता की गारंटी नहीं हो सकती है। दीपक स्वीट्स की दुकान पर फंफूद लगे लड्डू मिलने के बाद मिठाई बाजार में खलबली मची हुई है। चर्चा है कि फंफूद लगे लड्डू तो अब ट्रांसपोर्ट कारोबारी की मजबूत पैरवी से सामने आए। लेकिन हर साल दीपावली और होली पर लिए जाने वाले मिठाई के नमूने कैसे पास होते चले आए हैं। एफएसडीए को अब बूंदी और बर्फी के लिए गए नमूनों की रिपोर्ट का इंतजार है। खामी मिलने पर दीपक स्वीट्स को नोटिस जारी हो सकता है।

ट्रांसपोर्टर अमरजीत बख्शी ने अपने नाैकर के हाथ जो मिठाई खरीदी। उसमें शामिल लड्डू में फंफूद लगी थी। बाजार में ये भी चर्चा है कि जिस व्यापार एसोसिएशन के पदाधिकारी ट्रांसपोर्टर हैं। दीपक स्वीट्स के मालिक भी उसी व्यापार एसोसिएशन में आते हैं।

लेकिन व्यापारी नेता शोभित सक्सेना और अमरजीत बख्शी ने फंफूद लगे लड्डुओं से स्वास्थ्य को सीधे नुकसान का हवाला देते हुए एफएसडीए तक शिकायत पहुंचा दी। खुद अफसर मौके पर पहुंचे। पहले मिठाई को बेचने और ट्रांसपोर्टर के पास बतौर गिफ्ट पहुंचने का हवाला दिलीप गुप्ता देते रहे। लेकिन अफसर नहीं माने। उन्होंने मिठाइयों के नमूने लिए हैं। अब उसकी रिपोर्ट का इंतजार है।

 एफएसडीए दीपावली और होली पर शहर की नामचीन मिठाई की दुकानों और दूध के नमूने लेते हैं। इसमें दीपक स्वीट्स भी शामिल है। हर साल उनकी दुकान से नमूने लिए जाते हैं। नमूने आज तक कभी फेल नहीं हुए। हालांकि व्यापारी आरोप लगाते रहे हैं कि नमूने लेने में भी एफएसडीए खेल करता है। मिलावटी खाद्य पदार्थ के नमूने की जगह अच्छे खाद्य पदार्थ के नमूने भेजकर अच्छी रिपोर्ट मंगवा ली जाती है।

 नमूने लिए जा चुके हैं। प्रयोगशाला से नमूने की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होनी है। त्योहार पर बाजार में अलग-अलग प्रतिष्ठान से नमूने लिए जाते है। अधोमानक आने पर ही कार्रवाई होती है। धर्मराज मिश्रा, अभिहित अधिकारी, एफएसडीए

chat bot
आपका साथी